लखनऊ: पुलिस के उत्पीड़न से परेशान दो युवकों ने किया विधान भवन के सामने सुसाइड का प्रयास

Uttam Kumar, Last updated: Tue, 14th Dec 2021, 4:52 PM IST
  • लखनऊ विधान भवन के सामने मंगलवार को दो लोगों ने तेल छिड़कड़ आत्मदाह करने की कोशिश की. लेकिन विधान भवन सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी ने दोनों को सकुशल बचा लिया. दोनों ने मोहनलालगंज पुलिस पर पड़ताड़ित करने का आरोप लगाया है. 
लखनऊ विधान भवन के सामने दो लोगों ने तेल छिड़कड़ आत्मदाह करने की कोशिश की. (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. लखनऊ विधान भवन के सामने मंगलवार को दो लोगों ने तेल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की. लेकिन विधान भवन सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी ने उसके प्रयास को नाकाम करते हुए दोनों को सकुशल बचा लिया. इस घटना के बाद विधान ववन में अफरातफरी मच गई. आत्मदाह का प्रयास करने वाले की पहचान शिव मिलन और हरिराम के रूप में हुई है. दोनों ने मोहनलालगंज पुलिस पर पड़ताड़ित करने का आरोप लाया है. पीड़ित के अनुसार मोहनलालगंज पुलिस ने रिश्वत नहीं देने पर उसके तीन ट्रक सीज कर दिए हैं.

शिव मिलन सिंह और हरिराम के अनुसार दोनों पीएनसी कंपनी इंफ्राटेक के सबवेंडर हैं. फिलहाल बिजनौर रोड पर बन रहे रिंग रोड के लिए मिट्टी डालने का काम करते है. इस काम के लिए बकायदा उनके पास अनुमति भी है.   लेकिन मोहनलालगंज पुलिस उनसे मिट्टी ढोने के एवज में प्रतिमाह तीन लाख रुपये की मांग कर रही है. दोनों ने पुलिस को बताया की इस काम को करने के लिए उनके पास अनुमति है, लेकिन पुलिस फिर भी रुपये की मांग कर रही है. पैसा नहीं देने पर पुलिस ने इस काम में लगे तीन ट्रक भी सीज कर दिया है. 

कुत्ते से कंबल खींच रहा था छोटा पप्पी, तभी हुआ कुछ ऐसा वायरल हो गई Video

पीड़ित का कहना है कि पुलिस की तरफ से पैसा देने के लिए लगातार दबाव बनाया जा रहा है. उन्होंने इस बात की शिकायत डीसीपी साउथ से मिलकर की थी. लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. दोनों युवक पुलिस की पड़ताना से परेशान हो गए है. तीन – तीन ट्रक सीज हो जाने से उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. उनके पास अब कोई रास्ता नहीं बचा है. जिसके बाद दोनों इस तरह के कदम उठाने को मजबूर हुए. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें