लखनऊ पीजीआई गेस्ट्रो में 2 मरीज और लोहिया संस्थान में 2 डॉक्टर कोरोना संक्रमित

Smart News Team, Last updated: 12/08/2020 05:05 PM IST
  • लखनऊ लोहिया संस्थान में 2 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए. उनके अलावा पीजीआई अस्पताल के गेस्ट्रो विभाग में भी 2 मरीज कोरोना संक्रमित मिले. दोनों मरीजों को कोरोना अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया.
लखनऊ पीजीआई गेस्ट्रो में 2 मरीज और लोहिया संस्थान में 2 डॉक्टर कोरोना संक्रमित

लखनऊ. एसजीपीजीआई अस्पताल के गेस्ट्रो मेडिसिन विभाग में भर्ती एक मरीज और उसकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई है. दोनों को कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया गया. वहीं मरीज के संपर्क में आये रेजिडेंट डॉक्टर, नर्स, पेशेंट हेल्पर, सफाईकर्मी की सूची तैयार की जा रही है. सभी की जांच होगी. 

वहीं लोहिया संस्थान की इमरजेंसी के दो डॉक्टर्स भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. एक तरफ डॉक्टरों में संक्रमण बढ़ने से स्टाफ की कमी हो रही है दूसरी तरफ तेजी से बेड फुल होने से एसजीपीजीआई और लोहिया संस्थान में गंभीर मरीजों को भर्ती करने से मना कर दिया गया है.

कोरोना काल में लखनऊ के सीनियर और जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों का कार्यकाल बढ़ा

इसके अलावा कोरोना संक्रमित होने के बाद प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक को सास लेने में तकलीफ के चलते रविवार सुबह पीजीआई के राजधानी कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल पहुंचे कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक को सीधे आईसीयू में शिफ्ट किया गया. डाक्टरों की टीम ने उनका इलाज कर रही है.

होमआइसोलेशन में कोरोना मरीजों को 24 घंटे मिलेगी 'हैलो डॉक्टर' सेवा

गौरतलब हो की राजधानी में कोरोना वायरस से बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं. लखनऊ में 684 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई है. जबकि कोरोना से ठीक हुए 238 मरीजों को छुटृी दी गयी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें