लखनऊ एयरपोर्ट पर यात्रियों के भेष में तस्कर अरेस्ट, 71 लाख का सोना, परफ्यूम जब्त

Smart News Team, Last updated: 06/09/2020 07:43 PM IST
  • रविवार को लखनऊ की चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर वंदे मां भारत मिशन के तहत आ रही दो उड़ानों से तस्करी का सोना, विदेशी सिगरेट और परफ्यूम बरामद किया गया है. इनकी कुल कीमत 71.04 लाख रुपए है.
लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों द्वारा पकड़ा गया तस्करी का माल

लखनऊ. कोरोना काल में लोगों की सहायता के लिए भारत सरकार द्वारा वंदे भारत मिशन के तहत हवाई जहाज चलाए जा रहे हैं. लेकिन मदद के लिए चल रही इन उड़ानों में भी तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. रविवार को लखनऊ की चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एयरपोर्ट कस्टम ने 71.04 लाख रुपए का सोना सिगरेट और परफ्यूम पकड़ा.

जानकारी के अनुसार कस्टम ने तस्करी का यह माल दो उड़ानों से पकड़ा है. एक तस्कर ने सोने को अपनी बेल्ट के पीछे पेस्ट के रूप में छिपा रखा था. जबकि दूसरा सिगरेट और परफ्यूम को अपने सूटकेस में छिपा कर लाया था.

लखनऊ: अनलॉक 4 में आधे से कम क्षमता के साथ 7 सितंबर से लखनऊ मेट्रो शुरू

आपको बता दें कि एयरपोर्ट कस्टम की डिप्टी कमिश्नर निहारिका लाखा और उनकी टीम को यह सफलता मिली है. निहारिका ने बताया कि रविवार को दुबई से आई उड़ान संख्या एफजेड 8325 और शाहजहां से लखनऊ पहुंची एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान आई एक्स 1114 से यात्रियों को पकड़ा गया है. यात्रियों के पास से 71.04 लाख रुपए का तस्करी का सोना,विदेशी सिगरेट और परफ्यूम बरामद की गई है. इनमें से 53 लाख 64 हजार रुपए की विदेशी सिगरेट है जिसे सूटकेस में छिपा कर लाया गया है. इसके अलावा 15 लाख 28 हजार रुपए का सोना और 2 लाख 12 हज़ार रुपए का विदेशी परफ्यूम है.

लखनऊ: RML अस्पताल में इलाज के अभाव में महिला की मौत,सवाल करने पर परिजनों को पीटा

तस्करों ने सोने को अपनी बेल्ट के पीछे छिपा रखा था. उसके स्केनर के सामने से गुजरे जाने पर अधिकारियों को शक हुआ तो उनको अलग ले जाकर पूछताछ की गई. कस्टम के सवालों से उलझे तस्करों ने सच्चाई को स्वीकार कर लिया. इन तस्करों को पकड़ने वाली जांच टीम में अमित बोस, अनूप वर्मा, अयातुल्लाह खान शामिल हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें