Ukraine Russia Conflict: भारतीय लड़कियों को उठाकर ले जा रहे रूसी सैनिक, वीडियो में दावा

Atul Gupta, Last updated: Wed, 2nd Mar 2022, 4:02 PM IST
  • रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के बीच यूक्रेन की राजधानी कीव से चिंताजनक खबर आ रही है. भारतीय मूल की एक छात्रा ने वीडियो संदेश भेजा है जिसमें वो कह रही है कि रूसी सैनिक भारतीय लड़कियों को उठाकर ले जा रहे हैं.
यूक्रेन से भारतीय छात्रा की पीएम मोदी से गुहार (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: Ukraine Russia Conflict: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के बीच भारतीय बच्चों की विचलित करती तस्वीरें और वीडियो आ रही है. ऐसी ही एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है जिसमें लखनऊ की एक लड़की बता रही है कि रूसी सैनिक भारतीय लड़कियों को उठाकर ले जा रहे हैं. वीडियो में वो लड़की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मदद की गुहार लगाती हुई नजर आ रही है.

वीडियो में नजर आ रही लड़की का नाम गरिमा मिश्रा है और वो उत्तर प्रदेश के लखनऊ की रहने वाली है. गरिमा बता रही हैं कि वो और उनके जैसी कई लड़कियां यूक्रेन की राजधानी कीव में फंसी हुई है. गरिमा वीडियो में आगे कहती हैं कि उन्हें चारों तरफ से रूसी सैनिकों ने घेर रखा है और वो मदद की गुहार लगा रही हैं. ये वीडियो 27 फरवरी को इंटरनेट पर अपलोड हुआ है. हालांकि एक मार्च को विदेश सचिव हर्षवर्धन सिंघला ने एलान किया कि सभी भारतीय कीव छोड़ चुके हैं.

वीडियो में गरिमा बता रही हैं कि वो और उनके जैसे कई छात्र यूक्रेन में मौजूद भारतीय दूतावास से संपर्क करने की लगातार कोशिश कर रही हैं लेकिन उन्हें एंबेसी से कोई मदद नहीं मिल रही. गरिमा बता रही हैं कि उन्होंने बस, टैक्सी या ट्रेन के जरिए शहर से बाहर निकलने की कोशिश की लेकिन जब उन्हें पता चला कि रूसी सैनिक लड़कियों को उठाकर ले जा रहे हैं तो उनकी हिम्मत जवाब दे गई और वो वहां से अकेले निकलने की हिम्मत नहीं कर पा रही हैं.

गरिमा के मुताबिक रूसी सैनिक बसों पर गोलियां चला रहे हैं और सिर्फ लड़कियों को उठाकर ले जा रहे हैं जबकि लड़कों का कोई अता पता नहीं है. गरिमा का कहना है कि कोई नहीं जानता कि जिन लड़कियों को रूसी सैनिक ले गए वो कहां और किन हालातों में हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें