'ईज ऑफ लिविंग' योजना से वंचितों को आसानी से मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ

Smart News Team, Last updated: Mon, 28th Dec 2020, 3:41 PM IST
  • सरकारी योजनाओं से वंचित उपभोक्ता को सुविधा देने के लिए खुद सरकारी विभाग उनके दरवाजे पर दस्तक देंगे. इसके लिए योगी सरकार ईज ऑफ लिविंग योजना पर तेजी से काम कर रही है.
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: आने वाले दिनों में प्रदेश की जनता को सरकारी योजनाओं का लाभ सुगमता से मिलने लगेगा. सरकारी योजनाओं से वंचित उपभोक्ता को सुविधा देने के लिए खुद सरकारी विभाग उनके दरवाजे पर दस्तक देंगे. इसके लिए योगी सरकार ‘ईज ऑफ लिविंग’ योजना पर तेजी से काम कर रही है. कुछ विभागों ने इस संबंध में प्रस्ताव भी तैयार कर लिया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ की मंशा है कि प्रदेश में शासकीय सेवाओं का लाभ जन सामान्य को काफी सुगमता से मिले. शासकीय योजनाओं का लाभ देने की प्रक्रिया को सरल व सुगम बनाया जाए. इसके लिए ईजऑफ लिविंग योजना तैयार की गई है. कई विभागों ने इसके प्रस्ताव बनाए हैं. अगर विभागों के उच्च अधिकारियों ने इस पर अमल किया तो वास्तव में लोगों को इससे फायदा होगा.

लखनऊ: कांग्रेस UP अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने गांधी प्रतिमा जाने से रोका

आपको बता दें कि ईज ऑफ लिविंग के तहत सरकार 2024 तक सभी जरूरतमंद को आवास उपलब्ध कराने की तैयारी में है. जरूरमंद व्यक्ति को आवास मिलेगा इसकी समय सीमा निर्धारित होगी. व्यक्ति को इसके लिए कहीं भटकना नहीं पड़ेगा. जो पात्र होंगे उन्हें बुलाकर आवास दिया जाएगा. वहीं, जो अपात्र होंगे उन्हें पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी जाएगी.

लखनऊ सर्राफा बाजार में बढ़त के साथ खुला सोना, चांदी रही स्थिर, आज का मंडी भाव

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें