हिंदुस्तान यूनिलीवर का दावा- हमारा माउथ वॉश 99.99% कोरोना किटाणु को कर देगा खत्म

Smart News Team, Last updated: 22/11/2020 08:58 PM IST
  • कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच FMCG कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर का कहना है कि उनके माउथवॉश से 30 सेकेंड तक कुल्ला करने पर 99.9 फीसदी कोरोना वायरस समाप्त हो जाएगा.
हिंदुस्तान यूनिलीवर कंपनी का दावा है कि माउथवॉश से कुल्ला करने पर 99.9 फीसदी कोरोना वायरस खत्म हो जाएगा. 

लखनऊ. भारत के कई शहरों में फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकारों और स्थानीय प्रशासन की तरफ से सख्ती नियम बनाकर लागू किया जा रहा है. बावजूद इसके भी कोरोना के मामलों में कमी नहीं आ रही है, इसलिए जानकारों की सलाह है कि अभी सावधानी बरतने की जरूरत है. इस बीच एक FMCG कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर का दावा है कि उसके द्वारा बनाए गए माउथवॉश से 30 सेकेंड तक कुल्ला करने पर 99.9 फीसदी कोरोना वायरस समाप्त हो जाता है. 

FMCG कंपनी हिंदुस्तान ने अपने एक बयान में कहा है कि यूनिलीवर इस बात की पुष्टि करता है कि प्रयोगशाला में किए गए प्राथमिक परीक्षण से स्पष्ट पता चलता है कि सीपीसी टेक्नोलॉजी वाला उसका माउथवॉश फॉर्मूलेशन 30 सेकेंड तक कुल्ला करने पर कोविड-19 के सार्स-सीओवी-2 वायरस को 99.9 प्रतिशत तक खत्म कर देता है. 

1 जनवरी 2020 से प्रदूषण सर्टिफिकेट बनवाना होगा महंगा

कंपनी का दावा है कि माउथवॉश से 30 सेकेंड तक कुल्ला करने से संक्रमण कम होता है. कंपनी ने कहा कि प्रयोग के परिणाम से स्पष्ट होता है कि समय-समय पर हाथ धोने से, सोशल डिस्टेंसिंग बनाने से और मास्क पहनने जैसे बचाव के उपाय करने के साथ ही माउथवॉश का प्रयोग करने से भी कोरोना से बचा जा सकता है. 

CM योगी का ऐलान- जहरीली शराब बेचने वालों की सम्पत्ति होगी निलाम

यूनिलीवर के ओरल केयर रिसर्च एंड डेवलपमेंट के प्रमुख ग्लिन रॉबर्ट्स ने बताया कि यह माउथवॉश संक्रमण रोकने का समाधान नहीं है और यह कोरोना को रोकने में प्रभावी तौर नहीं है, लेकिन हमारे परिणाम उत्साहवर्धक रहे हैं. ग्लिन रॉबर्ट्स के मुताबिक कोरोना महामारी के प्रकोप को देखते हुए कंपनी को लगा कि प्रयोगशाला के दौरान मिले परिणामों को लोगों को बताया जाए. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें