राजधानी लखनऊ में बनेंगे 10 और नए फ्लाईओवर, जानिए किन जगहों पर होगा निर्माण

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Apr 2021, 9:52 PM IST
  • लखनऊ में शुक्रवार को एक कार्यक्रम में शामिल हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से शहर में 10 नए फ्लाईओवर की मांग की. जिसे जिसे नितिन गडकरी ने फौरन मंजूर कर लिया. इस कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.
केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने रक्षा मंत्री की मांग पर लखनऊ के 10 फ्लाईओवर को मंजरी दी. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में फ्लाईओवर को उद्घाटन किया. इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में 10 और फ्लाईओवर निर्माण की की मांग की. जिसे नितिन गडकरी ने मंच से ही मंजूरी दे दी.  माना जा रहा है कि इनके बनने के बाद शहर में जाम की समस्या खत्म हो जाएगी.

विकासनगर के मिनी स्टेडियम में हुए इस कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नितिन गडकरी से शहर के कुछ इलाकों में नए फ्लाईओवर बनाने की मांग रखी. रक्षा मंत्री ने कहा कि अगर ये बन जाएंगे तो शहर के टैफिक व्यवस्था में बड़ा सुधार होगा. जिसके बाद नितिन गडकरी ने कहा कि राजनाथ सिंह ने जो भी मांग रखी है, सभी को मंजूरी देते हैं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और परिवहन मंत्री नितिन गड़करी पहुंचे लखनऊ, CM योगी संग करेंगे फ्लाईओवर का उद्घाटन

लखनऊ के 10 नए फ्लाईओवर

मिली जानकारी के अनुसार, लखनऊ के इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहे पर 60 मीटर लंबर स्पेशल फ्लाईओवर बनेगा. खुर्रम नगर से इंदिरा नगर सेक्टर 25 वाले फ्लाईओवर को जोड़ने के लिए कुकरैल के पास से क्लोवर लीफ तक फ्लाईओवर बनेगा. इसके अलावा मुंशी पुलिया चौरोहे से पॉलिटेक्निक चौराहे तक और पॉलिटेक्निक चौराहे से इंदिरा नगर को जोड़ने के लिए एक फ्लाईओवर बनेगा.

फिर भयानक हो रहे कोरोना के हालात, यूपी में इस तारीख तक सभी स्कूल बंद

सुल्तानपर रोड पर बने 6 लेन आउटर रिंग रोड गोसाईंगंज मोहनलालगंज बनी की ओर जोड़ने के लिए एक फ्लाईओवर बनेगा. इसके अलावा मटियारी से शहीदपथ को जोड़ने के लिए, समतामूलक चौक पर और कानपुर रोड से बाराविरवा चौराहे पर फ्लाईओवर बनेगा. इसी तरह लखनऊ रायबरेली रोड तेलीबाग से पीजीआई तक और लखनऊ हरदोई नेशनल हाईवे पर आईआईएम की तरह जाने वाले तिराहे पर फ्लाईओवर का निर्माण होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें