जलभराव को लेकर अधिकारियों पर भड़के केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर, कहा भविष्य में ऐसा हुआ तो नहीं बैठेंगे चुप

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 17th Sep 2021, 3:43 PM IST
  • लखनऊ में लगातार बारिश की वजह से हो रहे जलभराव की समस्या को लेकर केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री कौशल किशोर ने कई जलभराव वाले इलाकों का दौरा किया. इस दौरान कौशल किशोर ने नगर आयुक्त और एलडीए वीसी को तलब किया और नाराजगी व्यक्त की. कौशल किशोर ने कहा कि भविष्य में इस तरह जल भराव हुआ तो चुप नहीं बैठेंगे.
जलभराव को लेकर अधिकारियों पर भड़के केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ इस समय जलभराव की समस्या से जूझ रही है. पूरे शहर में सीवर ओवर फ्लो होने की वजह से गंदा पानी लोगों के घरों तक में घुस रहा है. जिसको लेकर अब केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर सख्त हुए हैं. कौशल किशोर ने शहर के इलाकों का निरीक्षण किया, इस दौरान जलभराव की समस्या को लेकर कड़ी नाराजगी जताई. जलभराव को लेकर उन्होंने नगर निगम के नगर आयुक्त और लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष को मौके पर तलब किया. उन्होंने अधिकारियों से इस समस्या का कारण पूछने और जल्द से जल्द इसके निस्तारण के निर्देश दिए. साथ ही अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि भविष्य में इस तरह जल भराव की समस्या हुई तो वो चुप नहीं बैठेंगे.

लगातार हो रहा जलभराव लेकिन नहीं हो रहा काम

कौशल किशोर ने कहा कि लगातार बारिश की वजह से जलभराव हो रहा है, लेकिन अभी तक किसी भी तरह का कोई एक्शन क्यों नहीं लिया गया. मंत्री ने नाराजगी व्यक्त करते हुए नगर निगम के आयुक्त व लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष से जल्द से जल्द इस समस्या का निस्तारण करने के निर्देश दिए. साथ ही मंत्री ने कहा कि भविष्य में दोबारा इस तरह की कोई समस्या नहीं हो नी चाहिए.

लखनऊ में रिकॉर्ड तोड़ बारिश के बीच कठौता झील की दीवार टूटी

लखनऊ में जलभराव की वजह से जनजीवन बेहाल

लखनऊ में लगातार बारिश की वजह से कई स्थानों पर काफी जलभराव हो गया. जिसके चलते लोगों के घर, थानों और कार्यालयों में पानी भर गया है. वहीं, अधिकांश रास्ते जलमग्न हो गए हैं. जिसको लेकर कई इलाकों में लोग अपने घरों में कैद हो गए हैं. साथ ही निगम कई जगह अब पानी निकलने का काम कर रही है.

NCRB के आंकड़ों में उत्तर प्रदेश टॉप पर, यूपी में मर्डर और किडनैपिंग सबसे ज्यादा

बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में लखनऊ समेत कई जिलों में 18 सितंबर तक बारिश जारी रहेगी. वहीं, मानसून भी इस बार देरी से 20 सितंबर के बाद जा सकता है. जिसकी वजह से कई इलाकों में लगातार बारिश जारी है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें