उन्नाव से आए किसान ने किया लखनऊ में आत्मदाह का प्रयास, गंभीर रूप से झुलसा

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sat, 6th Nov 2021, 1:59 PM IST
  • लखनऊ के हजरतगंज चौराहे के पास एक किसान ने आत्मदाह करने का प्रयास किया. आत्मदाह का प्रयास करने वाले किसान को पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया. वहीं किसान की हालत नाजुक बनी हुई है.
उन्नाव से आए किसान ने की लखनऊ में आत्मदाह का प्रयास, गंभीर रूप से झुलसा

लखनऊ. लखनऊ में एक किसान ने आत्मदाह करने का प्रयास किया. किसान ने ज्वलनशील पदार्थ डाल कर आग लगा लिया. जिसके चलते किसान बुरी तरह से झुलस गया. वहीं घटना की सुचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और किसान को अस्पताल में भर्ती कराया. जहां पर किसान की हालत नाजुक बनी हु है. वहीं डॉक्टर किसान का इलाज करने में लगे हुए है.

किसान के आत्मदाह का प्रयास करने वाले मामले के बारे में इंस्पेक्टर हजरतगंज श्याम बाबू शुक्ल ने बताया कि ज्वलनशील पदार्थ डाल कर आग लगाने वाला किसान उन्नाव के हसनगंज का रहने वाला है. जो शनिवार को लखनऊ पहुंचे और हसनगंज चौराहे के पास अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डाल कर आग लगा ली. जिसके चलते झलस गए. जिनके इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सपा MLA राकेश प्रताप को पुलिस जबरन उठाकर ले गई, पहुंचाया अस्पताल, जानें क्यों

इसके साथ ही इंस्पेक्टर ने आगे बताया कि किसान की हसनगंज में जमीन है. जिसे लेकर विवाद चल रहा है. जमीन के विवाद में उन्नाव में कोई सुनवाई नहीं. जिसके चलते वह काफी परेशान थे. जिसके चलते ही वह लखनऊ में आत्मदाह करने आए थे. वहीं पुलिस ने आगे बताया की किसान का इलाज चल रहा है.  बता दें कि किसान आएदिन अपनी समस्याओं का निपटारा नहीं होने पर फांसी, जहर या आत्मदाह कर अपनी जान दे देते है. इतना ही नहीं कई किसान अपनी फसल खराब होने और कर्जे के बोझ तले भी आत्महत्या कर लेते है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें