यूपी: 2 करोड़ गरीब परिवारों की सेहत की चिंता दूर, सरकारी योजनाओं का मिलेगा फायदा

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Oct 2020, 4:45 PM IST
  • सेहत की दिशा में यूपी की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. गरीबी रेखा के नीचे बचे 2 करोड़ परिवारों को आयुष्मान भारत और मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत लाने का आदेश जारी हुआ है.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे के गरीबों के स्वास्थ्य के लिए एक बड़ा फैसला लिया है.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे के गरीबों के स्वास्थ्य के लिए एक बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले हर एक परिवार को आयुष्मान भारत या मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना से जोड़ दिया जाए. जाहिर है कोविड-19 से जूझ रहे उत्तर प्रदेश के लिए ये बड़ी राहत की खबर है.

गौरतलब है कि मौजूदा वक्त में प्रदेश के 1 करोड़ 18 लाख परिवार सूबे में आयुष्मान योजना का लाभ ले रहे हैं. इसके अलावा 8 लाख परिवार मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना से जुड़े हैं. सूबे में अभी भी तकरीबन 2 करोड़ परिवार ऐसे हैं जो ना आयुष्मान भारत योजना से कवर हैं ना ही मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना से ही. ऐसे सभी दो करोड़ परिवारों को आयुष्मान भारत या मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना से जोड़ने का योगी सरकार का इरादा है.

योगी का कड़ा फरमान, धान खरीद और समर्थन मूल्य का जिम्मा अब कलेक्टरों का

आपको बता दें कि 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा इलेक्शन होने हैं. कुछ असहज कारणों से प्रदेश की योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर रही है. और देश दुनिया में बदनाम हुई है. योगी आदित्यनाथ जानते हैं कि अगर 2022 में भारतीय जनता पार्टी को चुनावी नदी में सलीके से तैरना है तो अभी से स्थितियों को काबू में करना होगा. शायद इसीलिए योगी सरकार नौकरियों, विकास और स्वास्थ्य की बात गंभीरता से करने लगी है.

लखनऊ: जमीनी विवाद में भाइयों ने ही PGI कर्मचारी को मार डाला, दो अरेस्ट

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें