UP शिक्षक भर्ती: 17 नवनियुक्त शिक्षकों के मार्कशीट में गड़बड़ी, नियुक्ति पर रोक

Smart News Team, Last updated: 17/10/2020 08:18 AM IST
  • यूपी में बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूलों की 69000 शिक्षक भर्ती में लखनऊ में 4 और उन्नाव के 13 नवनियुक्त शिक्षकों के मार्कशीट और दस्तावेजों में गड़बड़ी मिली हैं.
UP शिक्षक भर्ती में लखनऊ में 4 और उन्नाव के 13 नवनियुक्त शिक्षकों के मार्कशीट में गड़बड़ी मिली हैं.

लखनऊ. यूपी में 69 हजार शिक्षकों भर्ती में दस्तावेजों को लेकर गड़बड़ी करने का मामला सामने आया है. लखनऊ में 4 और उन्नाव के 13 नवनियुक्त शिक्षकों के मार्कशीट और दस्तावेजों में गड़बड़ी पकड़ी गई है, इस कारण उन शिक्षकों के नियुक्ति पत्र पर रोक लगा दी गई हैं. वहीं, कई ऐसे नवनियुक्त शिक्षक भी  हैं, जिनके आवेदन पत्रों में गलतियां सामने आई हैं. कुछ के मार्कशीट में भी गड़बड़ी की आंशका जताई जा रही हैं. जानकारी के अनुसार लखनऊ में 4 शिक्षक अभ्यर्थियों के मार्कशीट में गड़बड़ी पाई गई हैं. उन्नाव के 13 अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्रों में भी गड़बड़ियां  पाई गई हैं.

बता दें कि 69 हजार शिक्षकों भर्ती में से 31 हजार 227 अभ्यर्थियों को नियुक्त पत्र देने की प्रक्रिया कल से शुरू हो गई है. यूपी सीएम योगी आदित्नाथ की मौजूदगी में शुक्रवार को ऑनलाइन कार्यक्रम के माध्यम से प्रदेश के कई जिलों में अभ्यर्थियों को नियुक्त पत्र बांटे गए. 6 हजार 675 शिक्षामित्रों को सहायक शिक्षा का नियुक्ति पत्र भी दिया गया.

UP 69 हजार शिक्षक भर्ती: 31227 अभ्यार्थियों को नियुक्ति पत्र मिलने शुरू, CM योगी ने दी बधाई

कोर्ट के आदेश के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 31 हजार 661 शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया को पूरा करने का आदेश दिया था. जिसके बाद बेसिक शिक्षा परिषद ने सोमवार को 31 हजार 227 अभ्यर्थियों की सूची जारी की थी. 

यूपी 69000 शिक्षक भर्ती: काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी, आज मिलेंगे नियुक्ति पत्र

इसके बाद प्रदेश के सभी जिलों में काउंसिलिंग हुई. इसमें अभ्यर्थियों के शैक्षणिक प्रमाण पत्रों का ऑनलाइन आवेदन रिकॉर्ड से मिलान कराया गया. अब शुक्रवार से अभ्यर्थियों को नियुक्त पत्र दिए जा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें