69 हजार टीचर भर्ती: सहायक शिक्षकों को 30 जून को मिलेगा नियुक्ती पत्र

Smart News Team, Last updated: Sat, 19th Jun 2021, 8:44 PM IST
  • शासन की ओर से परीक्षा के बाद चयनित हुए 69 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया में सभी रिक्त पदों और पहले से ही अनुसूचित जनजाति के खाली पदों के सापेक्ष चयन किए जाने और जिला आवंटन के लिए तैयार किया गया टाइम टेबल घोषित कर दिया गया है.
सहायक शिक्षकों को 30 जून को मिलेगा नियुक्ती पत्र

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में सहायक अध्यापक के खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा. सहायक अध्यापक के तकरीबन 69 हजार खाली पदों पर नियुक्ति की जाएगी. भर्ती परिक्षा में क्वालीफाई होने वाले अभ्यार्थियों को इस महीने के अंत में नियुक्ति पत्र दिया जाएगा.

शनिवार को शासन की ओर से परीक्षा के बाद चयनित हुए 69 हजार सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया में सभी रिक्त पदों और पहले से ही अनुसूचित जनजाति के खाली पदों के सापेक्ष चयन किए जाने और जिला आवंटन के लिए तैयार किया गया टाइम टेबल घोषित कर दिया गया है. परीक्षा में क्वालीफाई होने वाले अभ्यर्थियों को भर्ती होने से दिया जाने वाला नियुक्ति पत्र इस माह की 30 तारीख यानी 30 जून को जारी किया जाएगा.

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए सीएम योगी ने बनाए अभिभावक स्पेशल बूथ

अभ्यर्थियों को चयन करने और जिला आवंटन करने की प्रक्रिया राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र यानी एनआईसी लखनऊ के द्वारा बनाए गए साफ्टवेयर के जरिए तैयार किया जाएगा. तैयार किए गए टाइम टेबल के मुताबिक एनआईसी द्वारा दी गई चयन एवं जिला आवंटन सूची 26 जून को प्रकाशित की जाएगी,चयन सूची में शामिल किए गए अभ्यर्थियों के अभिलेखों का परीक्षण जिला स्तर पर 28 और 29 जून को तथा क्वालीफाई हुए अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र जारी करने की प्रक्रिया को 30 जून को पूरा किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें