अखिलेश, मायावती को योगी सरकार के ACS का जवाब, 4 साल में कोई दंगा नहीं हुआ

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Jul 2021, 1:26 PM IST
यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने लखनऊ में एटीएस द्वारा पकड़े गए आतंकवादियों को लेकर पूरी टीम की सराहना की है. इसके साथ ही अवस्थी ने विपक्षी दलों के नेताओं पर भी निशाना साधा है. यूपी एसीएस अवस्थी ने कहा- प्रदेश के विपक्षी दलों को योगी सरकार का ये जवाब है.
उ्त्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव, गृह विभाग अवनीश कुमार अवस्थी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काकोरी (Kakori) से यूपी एटीएस ने अलकायदा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. एटीएस ने इन आतंकवादियों को पकड़कर फिदायीन हमले को रोका है. वहीं एटीएस के इस ऑपरेशन को लेकर यूपी के अपर मुख्य सचिव, गृह विभाग अवनीश कुमार अवस्थी ने विपक्ष द्वारा पुलिस पर उठाए गए बयानों का भी जवाब दिया है.

यूपी एसीएस ने कहा- यूपी सरकार का ये उन विपक्षी दलों के नेताओं को जबाव है जो पुलिस पर सवाल खड़े करते थे. इसके आगे अवस्थी ने कहा पुलिस की कार्यप्रणाली पर कोई भी सवाल उठा सकता है. हालांकि पिछले 4 साल में प्रदेश में दंगे की कोई घटना नहीं हुई. इतना ही नहीं महिलाओं के खिलाफ हुए अपराध पर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है. पुलिस का नया ढांचा विकसित किया गया है. अब पूरे राज्य में छापेमारी चल रही है, उत्तर प्रदेश एक संवेदनशील राज्य है.

रविवार को एटीएस ने लखनऊ में अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया. एटीएस द्वारा की गई छापेमारी के दौरान इन आतंकवाधियों के पास से एक आईईडी विस्फोटक, एक पिस्तौल और एक प्रेशर कुकर बम भी बरामद किया गया. वहीं यूपी एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने इस घटना को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- यूपी एटीएस ने एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया है. टीम ने अलकायदा के अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है.

यूपी ATS के हत्थे चढ़े आतंकियों का था ये बड़ा प्लान, पाकिस्तान में है हैंडलर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें