Video: यूपी में पावर कट से परेशान 'श्रीराम', मोमबत्ती लेकर रामलीला कमेटी का धरना

SHOAIB RANA, Last updated: Mon, 11th Oct 2021, 11:25 PM IST
  • कोयले की कमी से बिजली संकट की खबरों के बीच यूपी के मुरादाबाद में रामलीला कमेटी के लोग बिजली ना मिलने से परेशान हैं. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में भगवान राम का किरदार निभा रहे कलाकार कहते नजर आ रहे हैं कि बिना लाइट रामलीला नहीं हो पाएगी. कमेटी के लोग मोमबत्ती लेकर धरने पर बैठ गए हैं.
फोटो- रामलीला मंचन

लखनऊ. देश के कई राज्यों में कोयले की कमी के कारण बिजली के बड़े संकट की खबरों के बीच यूपी में भगवान राम बत्ती गुल होने से परेशान हैं. दरअसल उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में रामलीला में श्री राम का किरदार निभा रहे अभिनेता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक्टर कहते नजर आ रहे हैं कि इस साल कमेटी को बिजली नहीं मिल रही है. तंग आकर कमेटी के लोग मोमबत्ती लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. बिजली नहीं मिली तो रामलीला नहीं हो पाएगी. कमेटी पर इतना पैसा नहीं है कि जनरेटर के तेल का खर्चा झेल पाए.

वायरल वीडियो में श्रीराम का किरदार निभा रहे कलाकार बोल रहे हैं कि हर साल नगर निगम की ओर से रामलीला कमेटी को बिजली दी जाती है लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ है. इसी वजह से कमेटी के सभी लोग धरने पर बैठे हैं, जल्दी से जल्दी लाइट की सुविधा दी जाए वरना रामलीला नहीं हो पाएगी. लाइट ना होने की वजह कमेटी के लोग मोमबत्ती लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

कोयले के अभाव में NTPC की एक और यूनिट ठप, पूरे उत्तर भारत में गहराया बिजली संकट

श्रीराम बने कलाकार ने योगी सरकार से गुजारिश करते हुए कहा कि उन्हें बिजली की सुविधा हर साल की तरह मुहैया कराई जाए. इसके साथ ही कमेटी वाले जो मांग करते हैं उन्हें पूरी की जाए. उन्होंने कहा कि पिछले काफी सालों से कमेटी रामलीला का मंचन करती आ रही है, हर साल बिजली की व्यवस्था एकदम चकाचक रहती है लेकिन इस साल पता नहीं ऐसा क्यों हो रहा है. जनरेटर से गुजारा करना पड़ रहा है जिसकी वजह से तेल का खर्चा अब कमेटी के लिए झेलना मुश्किल हो रहा है.

रबी फसल की बुआई से पहले खाद महंगी, किल्लत अलग, किसानों ने मुरैना में मचाई लूट

यहां देखिए वायरल वीडियो-

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें