40 दिन बाद 9 जून को अनलॉक होगा लखनऊ, 30 अप्रैल से लागू था कोरोना कर्फ्यू

Smart News Team, Last updated: 08/06/2021 04:12 PM IST
  • उत्तर प्रदेह की राजधानी लखनऊ समेत मेरठ और गोरखपुर को कोरोना लॉकडाउन से मुक्त कर दिया गया है. इसके लिए यूपी अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने निर्देश जारी किया है.
40 दिन बाद 9 जून को अनलॉक होगा लखनऊ, 30 अप्रैल से लागू था कोरोना कर्फ्यू

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी समेत मेरठ और गोरखपुर को भी कोरोना लॉकडाउन से मुक्त कर दिया गया है. इसको लेकर यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने इन जिलों के सभी मंडलायुक्त, अपर पुलिस महानिदेशक इत्यादि सम्बंधित अधिकारियों को पत्र लिखकर सूचित किया है. जिसके बाद से लखनऊ कुल 40 दिनों बाद अनलॉक होने जा रहा है. जिसको लेकर अपर मुख्य सचिव ने भी साफ कर दिया है. जानकारी के अनुसार यूपी में 30 अप्रैल को लॉकडाउन लगने के बाद से राजधानी लखनऊ बन्द थी. 

अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने अपने पत्र में लिखा कि वर्तमान में लखनऊ, मेरठ और गोरखपुर में 600 से कम कोरोना संक्रमण के मामले कम होने पर उन्हें कोरोना कर्फ्यू से छूट प्रदान की जाती है. इसके साथ ही यह भी बताया कि इन जिलों में कोरोना लॉकडाउन से छुटकारा 9 जून को मिलेगा. जिसको लेकर इन जिलों में शासन का आदेश जारी कर दिया गया  है. 

UP में थमा कोरोना का प्रकोप, सभी जिलों में 600 से कम कोविड एक्टिव केस

आपको बता दे कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कोरोना संक्रमण बढ़ने पर 30 अप्रैल को लॉकडाउन लगा दिया था. जिसके बाद से पूरे प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू गाइडलाइंस के तहत ही कार्य हो रहे थे. वहीं एक बार फिर जब कोरोना संक्रमण के मामले कम होने लगे है तब सरकार ने आदेश जारी कर दिया था कि जिस जिले में 600 से कम कोरोना सक्रिय मामले है उन्हें अनलॉक कर दिया जाए.

40 दिन बाद 9 जून को अनलॉक होगा लखनऊ
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें