यूपी ATS के हत्थे चढ़े आतंकियों का था ये बड़ा प्लान, पाकिस्तान में है हैंडलर

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Jul 2021, 8:48 PM IST
उत्तर प्रदेश ATS ने ने आज 11 जुलाई को लखनऊ के काकोरी में दो आतंकी संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद हुई है. इन आतंकवादियों को लेकर यूपी पुलिस के एडीजी, लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉंन्फ्रेंस में बड़ा खुलासा किया है.
यूपी ATS द्वारा पकड़े गए आतंकवादी मिनहाज अहमद और मशीरुद्दीन उर्फ मुशीर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश एटीएस ने रविवार 11 जुलाई को लखनऊ में अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया. एटीएस को इस ऑपरेशन में छापेमारी के दौरान विस्फोटक और एक प्रेशर कुकर बम भी मिला है. एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकवादियों की पहचान मसीरुद्दीन और मिन्हाज के रूप में हुई है. इन आतंकवादियों को लेकर यूपी के एडीजी प्रशांत कुमार बड़ा खुला किया है.

लखनऊ एटीएस के काकोरी ऑपरेशन पर यूपी के एडीजी कानून और व्यवस्था प्रशांत कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- एटीएस यूपी ने एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया है. लखनऊ से टीम ने अलकायदा के अंसार गजवत-उल-हिंद से जुड़े दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. ये आतंकी गतिविधियां पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा के पेशावर, क्वेटा से चलाई जा रही हैं. इन गतिविधियों को अंजाम देने के लिए, मिन्हाज अहमद और मसीरुद्दीन, एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे.

इन आतंकवादियों का हैंडलर उमर हलमंडी है जो पाकिस्तान के पेशावर में बैठकर आतंकी साजिश रच रहा है. पकड़े गए आतंकवादी 15 अगस्त से पहले प्रदेश में फिदायीन हमला करने साजिश रच रहे थे लेकिन इन्हें इनके अंजाम से पहले ही यूपी एटीएस ने दबोच लिया है. इनके कई साथ लखनऊ और कानपुर में भी है जिनको लेकर सर्च अभियान अभी जारी है. 

देखें सीरियल ब्लास्ट से यूपी को दहलाने की तैयारी करने वाले आतंकियों के फोटो

यूपी एटीएस आतंकी साजिश के सिलसिले में पूरे राज्य में तलाशी अभियान चला रही है. इसके साथ ही पकड़े गए आतंकवादी मिन्हाज अहमद के घर पर भी तलाशी के लिए फोर्स को भेज दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें