हाथरस केस: HC में 12 अक्टूबर को अपर मुख्य सचिव गृह, DGP, ADG, DM और SP की पेशी

Smart News Team, Last updated: 01/10/2020 09:12 PM IST
  • हाथरस गैंगरेप मामले में हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने स्वत: संज्ञान लेते हुए यूपी डीजीपी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर समेत हाथरस डीएम और एसपी हाथरस को अदालत में पेश होने का आदेश दिया है.
हाथरस केस: HC में 12 अक्टूबर को अपर मुख्य सचिव गृह, डीजीपी, एडीजी, DM और SP की पेशी

लखनऊ. हाथरस गैंगरेप मामले में हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने स्वत: संज्ञान लेते हुए योगी सरकार के अधिकारियों को तलब किया है. हाईकोर्ट की बेंच के ओर से अपर मुख्य सचिव गृह, उत्तर प्रदेश डीजीपी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर, डीएम हाथरस और एसपी हाथरस को कोर्ट के समक्ष पेश होने का ऑर्डर दिया है.

गौरतलब है कि पीड़िता की मौत के बाद हाथरस गैंगरेप अब राजनीतिक तूल भी पकड़ गया है. गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका  गांधी काफिले के साथ हाथरस के लिए निकले थे जहां पुलिस ने उन्हें रोक लिया जिसके बाद घंटों सियासी ड्रामा चलता रहा. 

हाथरस केस: राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत 203 कांग्रेसी नेताओं पर एफआईआर

पुलिस ने मौके से राहुल और प्रियंका को अरेस्ट भी कर लिया और यमुना एक्सप्रेसवे के एफ 1 गेस्ट हाउस ले गई जहां कुछ देर बाद उन्हें छोड़ दिया गया.

मालूम हो कि हाथरस केस में आई फॉरेंसिक रिपोर्ट में यह साबित नहीं हो रहा है कि पीड़िता के साथ यौन शोषण किया गया है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने इस बात की जानकारी दी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें