UP-BIHAR की बसें यात्रियों से लेंगी अलग-अलग किराया, दिवाली पर होगा संचालन

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Sep 2020, 10:35 AM IST
शुक्रवार को यूपी और बिहार के बीच बस समझौते को लेकर परिवहन निगम मुख्यालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग हुई. इसमें बस के किराया को लेकर सहमति बनी है. इसके अनुसार यूपी और बिहार की बसें यात्रियों से अपना-अपना किराया वसूलेंगी. दिवाली के आसपास दोनों राज्यों के बीच बसेंं का संचालन शुरू हो सकता है. 
UP-बिहार की बसें यात्रियों से लेंगी अलग-अलग किराया, दिवाली पर होगा संचालन

लखनऊ. शुक्रवार को उत्तर प्रदेश और बिहार के बीच बस समझौते को लेकर परिवहन निगम मुख्यालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग हुई. इसमें यूपी और बिहार के परिवहन निगम के अधिकारियों के बीच बस के किराया को लेकर सहमति बनी.

मुख्य प्रधान प्रबंधक(संचालन) पीआर बेलवारियार का कहना है कि वीडियो कांफ्रेंसिंग में बस के किराया, रूट और बस के टाइम टेबल को लेकर बात हुई है. इसके अनुसार यूपी की बस से बिहार आने जाने पर यात्री से यूपी रोडवेज के रेट के हिसाब से पैसा लिया जाएगा. वहीं बिहार भी ऐसा ही करेगा और यहां की बस से आने जाने पर यात्री से बिहार परिवहन पथ की दरों पर किराया लिया जाएगा.

योगी सरकार पैरा खिलाड़ियों को ओलंपिक पदक जीतने पर देगी 6 करोड़ का इनाम

अभी तक उत्तर प्रदेश से बिहार के बीच 25‌ रूट तैयार किए गए थे. इनमें से कुछ में बदलाव होगा. इसको लेकर एक प्रतिनिधि मंडल जल्द ही बिहार से प्रदेश की राजधानी लखनऊ आएंगा. इस दौरान दोनों राज्यों के बीच बस परमिट को लेकर काउंटर भी साइन होगा.

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पटना में धारा 144 लागू, धरना प्रदर्शन पर लगी रोक

शुक्रवार को हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग से उम्मीद की जा रही है कि दिवाली के आसपास यूपी और बिहार के बीच बसेंं चलने लगेगी. इससे यात्रियों को फेस्टिवल सीजन में ट्रेन की टिकट के अलावा बस से सफर करने का भी विकल्प होगा. कोरोनाकाल में जब सीमित संख्या में रेल चल रही इस दौरान स्लीपर सीट की वेटिंग लिस्ट भी 100 से 150 के आसपास है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें