मिशन 2022 : संघ-भाजपा की आज से दो दिवसीय समन्वय बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Smart News Team, Last updated: Sun, 18th Jul 2021, 12:44 PM IST
  • राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भाजपा की कमेटी की आज से समन्वय बैठक शुरू हो गई है. 
  • बैठक में उत्तर प्रदेश में कोरोना काल और चुनावों को लेकर चर्चा होगी जिसके बाद 2022 विधानसभा चुनावों का रोड मैप तैयार होगा.
संघ और भाजपा की आज से दो दिवसीय समन्वय बैठक

लखनऊ. आज से उत्तर प्रदेश भाजपा की कोर कमेटी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की दो दिवसीय समन्वय बैठक शुरू हो रहिए है. इस बैठक का मकसद सरकार व संगठन द्वारा कोरोना काल में किये गए कार्यों की समीक्षा करना है. उत्तर प्रदेश में 2022 विधानसभा चुनावों को लेकर भी संघ और पार्टी के मध्य कई अहम चर्चा होगी. कोर कमेटी की तरफ से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा, भाजपा के प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा संघ के सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले समेत कई पदाधिकारी भी शामिल होंगे.

आज होने वाली यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है. शाम तक चलने वाली इस बैठक में आगामी चुनावों को की दशा और दिशा को लेकर खाका तैयार किया जा सकता है. कोरोना काल में सरकार द्वारा किये गए कार्यों और जनता के प्रति सरकार की मौजूदा छवि एक बड़ा विषय है. जिसकी चर्चा इस समन्वय बैठक में होंगी. राष्ट्रिय स्वयं सेवक संघ व अन्य तमाम संगठन भाजपा की रीढ़ माने जाते हैं. जमीनी स्तर पर पार्टी की क्या स्थिति है और जनता के क्या प्रमुख मुद्दे हैं, इन सब पर संघ के लाखों कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर नब्ज टटोलने का काम करते हैं. भाजपा को जनता के बीच मजबूती से खड़ा करने का श्रेय भी संघ को जाता है. और यही कारण है की इस समन्वय बैठक को आगामी चुनावों को लेकर अहम माना जा रहा है. सेवा ही संगठन और केंद्र व प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों से अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने के प्रयासों को सफल बनाने के तौर तरीकों पर बात संघ कई सुझाव दे सकता है.

नया फरमान: यूपी विधानसभा सचिवालय में अब ऐसे कपड़ों में मिलेगी सिर्फ एंट्री

संघ के आलावा इस समन्वय बैठक में संगठन से जुड़े भारतीय मजदूर संघ, विद्यार्थी परिषद, सेवा भारती सहित अन्य सभी संगठनों के उत्तर प्रदेश के प्रमुख पदाधिकारी शामिल हुए हैं. कोरोना काल में सरकार द्वारा किये गए कार्यों और जनता का क्या मूड है, उसको लेकर बैठक में चर्चा की गई. 2022 चुनावों से पार पाने के लिए बीजेपी को आगे के कार्यक्रमों पर रणनीति बनाई गई व कई सुझाव भी संघ व तमाम संगठनों द्वारा दिए गए है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें