UP Assembly Election 2022: गौतमबुद्ध नगर की तीन सीटों पर 52 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 22nd Jan 2022, 11:09 AM IST
यूपी के गौतम बुद्ध नगर की तीन विधानसभा सीटों पर रिकॉर्ड नामांकन हुए हैं. शहर की तीन विघानसभा सीटों पर 52 उम्मीदवारों ने नामांकन किया. जिसमें सबसे अधिक प्रत्याशी नोएडा सीट से हैं और इस सीट से 23 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है.
UP Election 2022: गौतमबुद्ध नगर की तीन सीटों पर 52 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा (फाइल फोटो)

नोएडा (भाषा). यूपी चुनाव 2022 को लेकर राजनीतिक दलों और नेताओं में राजनीतिक उठापटक मची हुई है. यूपी के गौतम बुद्ध नगर की तीन विधानसभा सीटों पर 52 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है. सबसे अधिक 23 उम्मीदवारों ने नोएडा विधानसभा सीट से पर्चा भरा. दादरी में 16 और जेवर में 13 उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल किया.

नोएडा, दादरी और जेवर विधानसभा क्षेत्र से कुल 52 उम्मीदवारों ने नामांकन भरा. सबसे अधिक 23 उम्मीदवारों ने नोएडा विधानसभा सीट से पर्चा भरा. दादरी में 16 और जेवर में 13 उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल किया. अगर किसी ने नाम वापस नहीं लिया तो नोएडा विधानसभा क्षेत्र में दो ईवीएम का इस्तेमाल करना पड़ेगा.

प्रियंका गांधी लड़ेंगी यूपी चुनाव? सीएम उम्मीदवारी को लेकर दिया बड़ा बयान

जिला प्रशासन से जारी विज्ञप्ति के अनुसार सबसे अधिक नामांकन पत्र दादरी में लिए गए, लेकिन जमा नोएडा में हुए. पिछले चुनाव में नोएडा व दादरी में बराबर प्रत्याशी मैदान में थे.

जिला निर्वाचन अधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया 14 जनवरी से शुरू हुई थी. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को नामांकन प्रक्रिया खत्म हो गई.

उन्होंने बताया कि आखिरी दिन 18 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. शुक्रवार को नोएडा से 11 उम्मीदवारों ने, दादरी से तीन और जेवर से चार उम्मीदवारों ने पर्चा भरा.

निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कुछ उम्मीदवारों ने शुक्रवार को अपने नामांकन का दूसरा सेट जमा किया. इस बार के चुनाव में नामांकन अधिक हुआ है. अब नामांकन वापसी के बाद प्रत्याशियों की संख्या तय हो सकेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें