AAP की 8वीं कैंडिडेट लिस्ट, लखनऊ, प्रयागराज और गोरखपुर की इन सीटों पर उम्मीदवार घोषित

Jayesh Jetawat, Last updated: Thu, 3rd Feb 2022, 9:20 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी की है. इसमें गोरखपुर, प्रयागराज, गोरखपुर समेत अन्य जिलों की 19 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए हैं.
AAP नेता संजय सिंह (फाइल फोटो)

लखनऊ: आम आदमी पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर 19 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. इसमें लखनऊ, प्रयागराज और गोरखपुर समेत अन्य जिलों की सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित किए. यूपी में AAP की ये 8वीं कैंडिडेट लिस्ट है. AAP के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि इस लिस्ट में 5 उम्मीदवार ग्रेजुएट, 3 पोस्ट ग्रेजुएट, एक डॉक्टर और 2 वकील हैं. पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इन उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई.

आम आदमी पार्टी ने लखनऊ के बक्शी का तालाब से एसपी पांडे को टिकट दिया है. कुशीनगर की फाजिलनगर सीट से हरिशचंद्र यादव को उम्मीदवार बनाया गया है. यहां से योगी सरकार में मंत्री रह चुके स्वामी प्रसाद मौर्य सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.

AAP ने प्रयागराज जिले की फाफामऊ सीट से संजय प्रकाश शुक्ला, प्रतापपुर से हरीश चंद्र मिश्रा और सोरों से लल्लन पासी को टिकट दिया है. इसी तरह गोरखपुर के कैंपियरगंज से कौशल कुमार सिंह और चिल्लूपार से सूरज कुमार को प्रत्याशी बनाया गया है.

बुलंदशहर में अखिलेश-जयंत और प्रियंका गांधी का रोड शो टकराया, नारे-तालियों के बीच अभिवादन

AAP की उम्मीदवारों की पूरी लिस्ट-

आम आदमी पार्टी यूपी की सभी विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ रही है. प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच कुल सात चरणों में मतदान होगा. 10 मार्च को मतगणना होने के बाद नतीजे जारी होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें