सपा की निर्वाचन आयोग से मांग, ओपिनियन पोल के प्रसारण पर लगे रोक

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 24th Jan 2022, 7:08 AM IST
यूपी चुनाव 2022 में लगातार आ रहे ओपिनियन पोल को लेकर समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए मांग की. सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने चुनाव आयोग को पत्र लिख मांग की है कि चुनाव आयोग विभिन्न समाचार चैनल पर दिखाए जा रहे ओपिनियन पोल के प्रसारण पर तत्काल रोक लगाए.
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व यूपी के पूर्व अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ (भाषा). समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से विभिन्न समाचार चैनल पर दिखाए जा रहे ओपिनियन पोल के प्रसारण पर तत्काल रोक लगाने की मांग की. सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा के बाद से कई चैनल ओपिनियन पोल दिखा रहे हैं जिससे मतदाता भ्रमित हो रहे हैं और चुनाव प्रभावित हो रहा है. न्यूज चैनल द्वारा दिखाए जा रहे ओपिनियन पोल पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए.

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर विभिन्न समाचार चैनल द्वारा दिखाए जा रहे ओपिनियन पोल पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग की है.

केंद्रीय मंत्री ने शेयर की CM योगी के बचपन की फोटो, यूजर बोले- कुर्सी से तो पहले से प्यार है

पटेल ने पत्र में कहा है कि उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा के बाद से कई चैनल ओपिनियन पोल दिखा रहे हैं जिससे मतदाता भ्रमित हो रहे हैं और चुनाव प्रभावित हो रहा है. यह कार्य आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है.

पटेल ने मांग की है कि स्वतंत्र, निष्पक्ष, निर्भीक चुनाव सम्पन्न कराने के लिए न्यूज चैनल द्वारा दिखाए जा रहे ओपिनियन पोल पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें