UP चुनाव: सपा की 10 कैंडिडेट की लिस्ट जारी, लखनऊ की 6 सीटों पर प्रत्याशी घोषित

Jayesh Jetawat, Last updated: Tue, 1st Feb 2022, 3:31 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने 10 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. इसमें सपा ने लखनऊ की 6 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं.
सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. इसमें सपा ने यूपी की 10 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है, जिनमें से 6 सीटें राजधानी लखनऊ की हैं.

मंगलवार को जारी हुई लिस्ट में सपा ने लखनऊ पश्चिम विधानसभा सीट से अरमान को टिकट दिया है. वहीं लखनऊ उत्तर से पूजा शुक्ला सपा उम्मीदवार होंगी. लखनऊ पूर्व से अनुराग भदौरिया, लखनऊ मध्य से रविदा मेहरोत्रा, बक्शी का तालाब से गोमती यादव और लखनऊ कैंट से राजू गांधी सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे.

इसी तरह उन्नाव जिले की बांगरमऊ विधानसभा सीट से मुन्ना अल्वी को टिकट दिया गया है. रायबरेली की बछरावां सीट से श्याम सुंदर भारती, सुल्तानपुर के इसौली से ताहिर खान औऱ बांदा के बबेरू से विशंभर यादव उम्मीदवार होंगे.

सपा मुखिया 25.65 करोड़ संपत्ति के मालिक, फिर भी अखिलेश और डिंपल के पास नहीं है कार

पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा का टिकट कटा

मौजूदा लिस्ट में सपा ने दो नेताओं का टिकट काट दिया है. लखनऊ उत्तरी सीट से विधायक रहे पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रक्षा को इस बार टिकट नहीं मिला है. वहीं लखनऊ पश्चिम से भी मोहम्मद रेहन को इस चुनाव में प्रत्याशी नहीं बनाया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें