अपना दल ने सपा के संपर्क में होने के दावा को किया खारिज, कहा अब भी भाजपा के साथ

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 10th Jan 2022, 9:43 AM IST
सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने दावा किया कि अपना दल आगामी विधानसभा चुनाव में गठबंधन के लिए सपा के संपर्क में हैं. जिसको लेकर अपना दल ने प्रतिक्रिया देते हुए राजभर के दावे को खारिज कर दिया है. अपना दल ने कहा कि वह अब भी भाजपा के साथ है.
अपना दल ने सपा के संपर्क में होने के दावा को किया खारिज, कहा अब भी भाजपा के साथ (फाइल फोटो)

बलिया/लखनऊ (भाषा). यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले गठबंधन की राजनीति प्रदेश में तेज हो गई है. इस बीच सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बड़ा दावा किया कि केंद्रीय मंत्री और अपना दल प्रमुख अनुप्रिया पटेल राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव में गठबंधन के लिए समाजवादी पार्टी के संपर्क में हैं. जिसको अपना दल ने खारिज करते हुए कहा कि वह अब भी भाजपा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ है.

हमने UP को दंगा मुक्त किया, हिंदू का घर जलेगा तो मुसलमान का सुरक्षित कैसे रहेगा- CM योगी

राजभर ने दावा किया कि भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक अपना दल-सोनेलाल की मुखिया और केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल सपा के संपर्क में हैं.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में गठबंधन के लिए अनुप्रिया की सपा नेतृत्व से बातचीत हो रही है और अब सभी को अंदाजा हो गया है कि उत्तर प्रदेश से भाजपा की विदाई निश्चित है.

राजभर ने कहा कि इस बारे में बातचीत कहां तक पहुंची है, इस बारे में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ही कुछ बता सकते हैं.

अपना दल सोनेलाल के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल ने राजभर के इस दावे पर कोई भी प्रतिक्रिया देने से इनकार करते हुए कहा कि राजभर के लिए सिर्फ इतना जान लेना ही काफी है कि अपना दल अब भी भाजपा नीत राजग का हिस्सा है

उन्होंने कहा कि भाजपा से सीटों के बंटवारे पर बातचीत जारी है और पार्टी इस दफा पिछली बार से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

गौरतलब है कि अपना दल सोनेलाल ने वर्ष 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव तथा 2017 का प्रदेश विधानसभा चुनाव भाजपा के साथ मिलकर लड़ा था. पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 12 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिनमें से नौ पर उसे जीत हासिल हुई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें