यूपी चुनाव: AIMIM ने 12 उम्मीदवारों के साथ सातवीं लिस्ट की जारी, लखनऊ से इन्हें टिकट

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Fri, 28th Jan 2022, 9:54 PM IST
  • असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी ने भागीदारी परिवर्तन मोर्चा गठबंधन के साथी दलों के साथ मिलकर शुक्रवार को 12 और उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी कर दी. 
AIMIM ने 12 और उम्मीदवारों के साथ सातवीं लिस्ट की जारी

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए तीसरे चरण का नामांकन चल रहा है. ऐसे में शुक्रवार को असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी ने भागीदारी परिवर्तन मोर्चा गठबंधन के साथी दलों के साथ मिलकर उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी कर दी. जारी लिस्ट में करीब 3 गैर मुस्लिम व 9 मुस्लिम प्रत्याशियों को मिलाकर कुल 12 विधानसभा सीट के लिउम्मीदवारों का नाम शामिल हैं.

AIMIM की सातवीं लिस्ट में लखनऊ की लखनऊ पश्चिम से असीम वकार को, लखनऊ सेंट्रल सीट से सलमान सिद्दीकी और अमरोहा की नौगावां सादात सीट से मोहम्मद आदिल व धनौरा सीट (SC) से गीता रानी को टिकट दिया गया है. वहीं बिजनौर जिले के बिजनौर सीट से मुनीर बेग और चांदपुर सीट से याशिर अराफत तुर्क को टिकट दिया गया है.

IIT-अस्पताल जैसे बड़े संस्थान कांग्रेस ने बनाए, BJP उन्हें बेच रही: प्रियंका गांधी

कुशीनगर की खड्डा सीट से अख्तर वसीम (मुन्ना अंसारी) और शफी अहमद को कुशीनगर सीट से इस बार के चुनावी मैदान में उतारा गया है. बाकी कानपुर नगर की कानपुर कैंट सीट से मोईनुद्दीन, सुनील कुमार को कन्नौज (एससी), हरदोई सीट से हफीज अता-उर-रहमन और रविशंकर जायसवाल को भदोही सीट से टिकट दिया गया है.

इससे पहले बुधवार को 8 प्रत्याशियों की छठी सूची जारी की गई थी. एआईएमआईएम की नई लिस्ट के साथ ही अब तक 53 प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा जा चुका है. बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ने कुछ छोटे-छोटे दलों के साथ मिलकर नया गठबंधन बनाया है, जिसे भागीदारी परिवर्तन मोर्चा का नाम दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें