यूपी चुनाव 2022 की तैयारी में बीजेपी, प्रदेश में छह यात्राएं निकाल बनाएगी माहौल

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 30th Nov 2021, 3:14 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए बीजेपी ने पूरी तैयारी कर ली है. बीजेपी यूपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि भाजपा 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश स्तर पर छह यात्राएं लेकर यूपी की जनता के बीच जाएगी.
यूपी चुनाव को लेकर बीजेपी की बैठक 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी पूरी कर ली हैं. इसी क्रम में बीजेपी के यूपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश स्तर पर 6 यात्राएं लेकर यूपी की जनता के बीच जाएगी. कार्यकर्ताओं के दम पर और जनता के आशीर्वाद से भाजपा 300+ सीटों के साथ एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है भारत माता की जय ! यूपी चुनाव के लिए बीजेपी ने अभी से रणनीति बनानी शुरू करी दी है और अगले साल होने वाले चुनाव के लिए पार्टी पूरी तरह से तैयार है.  

इसके साथ ही बीजेपी की चुनाव संचालन समिति में ये फैसला हुआ है कि बीजेपी की रथ यात्रा यूपी के हर जिले से होकर निकलेगी. बीजेपी की यह यात्रा अवध, काशी, गोरखपुर, बृज, पश्चिम और बुंदेलखंड क्षेत्र से होकर गुजरेगी. बीजेपी की इस यात्रा की कमान पार्टी के बड़े नेताओं के हाथों होगी और इन रथयात्राओं में केंद्र और प्रदेश सरकार के मंत्री भी शामिल होंगे. बीजेपी अपनी इस यात्रा में जनता को यूपी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार द्वारा हुए विकासों के बारे बताएगी. साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव की बात करें तो इस चुनाव में बीजेपी को उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों में से 312 सीटों पर जीत मिली थी. इसके साथ ही बीजेपी के सहयोगी दलों ने 13 सीटों पर कब्जा किया था. इस चुनाव में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी में पूर्ण बहुमत की बीजेपी की सरकार बनी थी.

अखिलेश का BJP पर तंज, कहा- काशी में अक्षयवट को आघात पहुंचाने वालों का क्षय निश्चित

बता दें कि आज मंगलवार को भाजपा मुख्यालय पर कार्ययोजना बैठक में फैसला लिया गया कि बीजेपी यूपी में 6 यात्राएं लेकर जनता के बीच जाएगी. बीजेपी कार्यालय में हुई इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉक्टर दिनेश शर्मा, केंद्रीय मंत्री और विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल और कानून मंत्री ब्रजेश पाठक समेत नेता मौजूद थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें