UP Election से पहले BJP जनप्रतिनिधि जानेंगे हर वर्ग की आकांक्षाएं, आज से संवाद शुरू

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 3rd Jan 2022, 9:21 AM IST
  • यूपी चुनाव से पहले भाजपा के जनप्रतिनिधि सभी वर्ग के लोगों के साथ संवाद कर सरकार के प्रति उनकी जन आकांक्षा जानने प्रवास को निकलेंगे. इस कार्यक्रम में तीन जनवरी से अलग-अलग इलाकों में कार्यक्रम किए जाएंगे. 7 जनवरी तक चलने वाले इस कार्यक्रम के जरिए पार्टी आमजन से जुड़ उसके मुद्दे जानने का प्रयास करेगी.
UP Election से पहले BJP जनप्रतिनिधि जानेंगे हर वर्ग की आकांक्षाएं, आज से संवाद शुरू

लखनऊ. यूपी चुनाव की तारीखें ऐलान होने से पहले भाजपा हर वर्ग तक पहुंचने के प्रयास में जुटी है. जिसमें पार्टी के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता लगे हुए हैं. अब पार्टी सांसद, प्रदेश के मंत्री व अन्य वरिष्ठ नेताओं के माध्यम से सामाजिक, व्यवसायिक, औद्योगिक श्रमिक, साहित्यकार और शिक्षक समेत अन्य वर्गों के साथ संवाद स्थापित करने की योजना बना रही है. 

इसके लिए 3 जनवरी (सोमवार) से भाजपा के जनप्रतिनिधि विभिन्न इलाकों में जाकर आमजन की आंकाक्षाओं को जानने का प्रयास करेंगे. जो वो सरकार से रखते हैं.

योगी सरकार राज्य के 1.5 करोड़ कामगारों को देगी 1000 रुपए भरण-पोषण भत्ता

यूपी नंबर वन थीम पर शुरू हुआ अभियान

पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे ने बताया कि पार्टी के सांसद, विधायक और अन्य जनप्रतिनिधि शक्ति केंद्रों पर आकांक्षा पेटियों में जनता के सरकार को लेकर सुझाव ले रहे हैं. साथ ही अब 3 जनवरी से घोषणा पत्र निर्माण समिति के सदस्यों को अलग-अलग महानगरों में प्रवास के लिए भेजा जा रहा है. ताकि प्रदेश के सभी वर्गों से उनके सुझाव लिए जा सके. 

इसके लिए प्रदेश में 30 हजार स्थानों पर आकांक्षा पेटी लगाने के साथ कई संवाद कार्यक्रमों का भी तय किया गया है. सभी जनप्रतिनिधियों को अलग-अलग वर्ग की जिम्मेदारी सौंपी गई है. जिसके अनुसार, जनप्रतिनिधि को  उस वर्ग की जन आंकाक्षाओं के बारे में पता लगाने का दायित्व रहेगा.  

अधिवक्ता और शिक्षाविद की सीमा द्विवेदी तो पर्यटन और फुटवियर की अतुल गर्ग को दी जिम्मेदारी

जन आंकाक्षाओं को लेकर शुरू हो रहे इस कार्यक्रम में प्रयागराज में राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी श्रमिक, शिक्षाविद और वकीलों के साथ संवाद कर उनकी जन आंकाक्षाओं के बारे में जानने का प्रयास करेंगी. वहीं, राज्य मंत्री अतुल गर्ग आगरा में श्रमिक, पर्यटन और फुटवियर के क्षेत्रों से जुड़े वर्ग के साथ संवाद करेंगे.

Covid-19 child vaccination: आज से 15-18 साल के बच्चों का होगा वैक्सीनेशन, होगी ये व्यवस्था

फिल्म उद्योग की जिम्मेदारी डॉ. पुष्कर तो काष्ठ की राजेश वर्मा संभालेंगे

4 जनवरी को घोषणा समिति के सदस्य डॉ. पुष्कर मिश्र नोएडा में संवाद करेंगे.जिसमें वो व्यवसायी, फिल्म उद्योग और कारोबारी से जनसवांद कर उनकी योगी सरकार के प्रति आंकाक्षाओं के बारे में बात करेंगे. वहीं, सांसद राजेश वर्मा सहारनपुर में काष्ठ कारोबारियों से उनके सुझाव लेने के साथ संवाद करेंगे.

राज्यसभा सांसद बृजलाल, सुरेश खन्ना और कान्त कर्दम को मिली ये जिम्मेदारी

इस कार्यक्रम का समापन 7 जनवरी को होगा. इससे पहले राज्यसभा सांसद बृजलाल कानपुर में शिक्षक, कपड़ा, फुटवियर उद्यमी और सामाजिक प्रतिष्ठित व्यक्तियों से सुझाव लेंगे. साथ ही कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना शाहजहांपुर में जरी जरदोजी के कामगारों से, एमएलसी अरविंद श्रमा वाराणसी में साड़ी कारोबारियों, पर्यटन, कला और संस्कृति से जुड़े लोगों से और राज्यसभा सांसद कान्ता बरेली में एनजीओ के साथ संवाद करेंगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें