भाजपा और कांग्रेस दोनों का महिला सशक्तिकरण पर रवैया दिखावटीः मायावती

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 22nd Dec 2021, 4:07 PM IST
  • बसपा प्रमुख और यूपी की पूर्व सीएम मायावती महिला सशक्तिकरण को लेकर भाजपा और कांग्रेस पर जमकर बरसी. मायावती ने लगातार तीन ट्वीट कर दोनों पार्टियों को महिला सशक्तिकरण के नाम पर दिखावा करने का आरोप लगाया. मायावती ने ट्वीट किया कि उनके किए गए कामों को सभी पार्टियां भुना रही हैं.
भाजपा कांग्रेस पर मायावती हमलावर, कहा- महिला सशक्तिकरण पर रवैया दिखावटी

लखनऊ. कांग्रेस के बाद अब बसपा प्रमुख मायावती भी महिला सशक्तिकरण के नाम पर आधी आबादी को लुभाने में जुट गई है. मायावती ने बुधवार को लगातार तीन ट्वीट करके भाजपा और कांग्रेस पर महिला सशक्तिककरण को लेकर जमकर हमला बोला. मायावती ने भाजपा कांग्रेस पर महिला सशक्तिकरण के नाम पर सिर्फ दिखावा करने का आरोप लगाया.

बता दें कि यूपी चुनाव में कांग्रेस 40 फीसदी सीटों पर महिला उम्मीदवार उतारने की घोषणा कर चुकी है. साथ ही प्रियंका गांधी का चुनावी नारा भी महिलाओं पर केंद्रित है. साथ ही जल्द कांग्रेस और भाजपा महिला सशक्तिकरण सम्मेलन आयोजित करने जा रही है.

ओमिक्रॉन संकट के बीच बड़ी खबर, अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल और बेटी कोरोना पॉजिटिव

महिलाएं आज भी अपने अधिकारों से वंचित हैं

महिला सशक्तिकरण के नाम पर भाजपा-कांग्रेस परहमला करते हुए मायावती ने पहले ट्वीट में महिलाओं के अधिकारों का जिक्र किया. मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि देश में लगभग आधी आबादी महिलाओं की है किन्तु वे अभी भी काफी अधिकारों से वंचित हैं, जबकि उन्हें कानूनी अधिकार देकर सशक्त बनाने हेतु परमपूज्य बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर का काफी योगदान रहा है और अब बीएसपी उन्हीं के नक्शेकदम पर चलने वाली पार्टी है.

बीएसपी द्वारा किए कामों को भुना रही पार्टियां

लगातार ट्वीट करते हुए मायावती ने कांग्रेस भाजपा पर महिला सशक्तिकरण के नाम पर दिखावा करने का आरोप लगाया. मायावती ने ट्वीट में लिखा कि लगाते हुए कहा कि हालांकि कांग्रेस व भाजपा आदि की महिलाओं के सशक्तिकरण के प्रति लगभग एक जैसी ही धारणा है व इनका रवैया ज्यादातर दिखावटी ही होता है जबकि बीएसपी सरकार में महिलाओं की सामाजिक, आर्थिक व शैक्षणिक आत्मनिर्भरता हेतु काफी प्रयास किए, जिन्हीं को अब विरोधी पार्टियाँ भुना रहीं हैं.

23 दिसंबर को CM योगी देंगे लखनऊ यूनिवर्सिटी के छात्रों को मुफ्त स्मार्टफोन व टैबलेट

महिलाओं को राजनीति में मिले आरक्षण, बीएसपी की यह मांग

मायावती ने राजनीति में महिलाओं की भागीदारी को लेकर उनको आरक्षण देने की मांग करते हुए लिखा किमहिलाओं को सशक्त व आत्मनिर्भर बनाने में कांग्रेस की तरह भाजपा भी गंभीर नहीं है. लोकसभा व विधानसभा में उनके लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का मामला वर्षों से लम्बित पड़ा होना इसका जीता-जागता प्रमाण है तथा इनका यह आरक्षण जरूर लागू होना चाहिए, बीएसपी की यह मांग है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें