चंद्रशेखर आजाद रावण का 35 दलों से गठबंधन का ऐलान, अखिलेश के सामने नहीं उतारेंगे उम्मीदवार

Jayesh Jetawat, Last updated: Sun, 23rd Jan 2022, 10:03 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद रावण ने 35 दलों से गठबंधन का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि उनका सामाजिक परिवर्तन मोर्चा सपा प्रमुख अखिलेश यादव के सामने अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगा.
चंद्रशेखर आजाद रावण (फाइल फोटो)

लखनऊ: भीम आर्मी चीफ और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद रावण ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर गठबंधन का ऐलान किया है. उन्होंने यूपी में 35 छोटे राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन किया है. इसका नाम सामाजिक परिवर्तन मोर्चा रखा गया है, जो प्रदेश की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा. हालांकि, रावण ने कहा कि वे सपा प्रमुख अखिलेश यादव की सीट करहल से प्रत्याशी नहीं उतारेंगे.

चंद्रशेखर आजाद रावण का ये ऐलान एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के गठबंधन की घोषणा के एक दिन बाद आया है. ओवैसी ने शनिवार को भागीदारी परिवर्तन मोर्चा नाम से गठबंधन की घोषणा की. इसमें बाबू सिंह कुशवाहा और वामन मेश्राम समेत समेत अन्य छोटे दलों के नेताओं को शामिल किया गया है. ओवैसी ने कहा था कि उनकी चंद्रशेखर आजाद रावण से भी गठबंधन के लिए बात चल रही है.

यूपी चुनाव: सपा ने EC से की ओपिनियन पोल पर रोक लगाने की मांग, कहा- आचार संहिता का उल्लंघन

हालांकि, इसके एक दिन बाद ही रावण ने यूपी में अलग से गठबंधन का ऐलान कर दिया. चंद्रशेखर आजाद रावण ने रविवार को कहा कि सामाजिक परिवर्तन मोर्चा में सिर्फ छोटे दलों को ही लिया गया है. गठबंधन में किसी भी बड़ी पार्टी को शामिल नहीं करेंगे. मोर्चा में शामिल होने वाले ओबीसी नेताओं में बाबू रामपाल और राजकुमार सैनी का नाम प्रमुख है.

ओवैसी का बाबू सिंह, वामन मेश्राम से गठबंधन, कहा- यूपी को 2 सीएम और 3 डिप्टी CM देंगे

आजाद ने कहा कि वे खुद गोरखपुर से सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने चुनाव लड़ने जा रहे हैं. साथ ही उनके गठबंधन की ओर से समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को समर्थन दिया जाएगा. सामाजिक परिवर्तन मोर्चा अखिलेश यादव की सीट से प्रत्याशी नहीं उतारेगा. बता दें कि अखिलेश मैनपुरी जिले की करहल सीट से विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें