अमेठी में 18 दिसंबर को कांग्रेस की महंगाई हटाओ रैली में राहुल और प्रियंका गांधी

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 16th Dec 2021, 11:16 AM IST
  • कांग्रेस अब यूपी चुनाव को लेकर अपने गढ़ रहे अमेठी में प्रतिज्ञा यात्रा निकालने जा रही है. भाजपा भगाओ, महंगाई हटाओ नारे के साथ 18 दिसंबर को पदयात्रा निकलेगी. इसमें कांग्रेस नेता राहुल व उनकी बहन प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी. एक दिवसीय दौरे में राहुल पुराने कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं.
18 दिसंबर को अमेठी में प्रियंका गांधी के साथ प्रतिज्ञा यात्रा में शामिल होंगे राहुल गांधी (फाइल फोटो)

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में रैली, सभा और यात्राओं का दौर शुरू हो गया. समाजवादी पार्टी प्रमुख जहां पूरे प्रदेश भर में विजय रथ यात्रा निकाल रहे हैं. वहीं, कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा निकाल रही है. इस यात्रा के जरिए कांग्रेस अपना जनाधार मजबूत करने का प्रयास कर रही है. अब 18 दिसंबर को अमेठी पहुंच रही प्रतिज्ञा यात्रा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल होंगे. 

उनके यात्रा में आने से कार्यकर्ताओं में उत्साह भर जाएगा, उनके साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी रहेंगी. इस यात्रा के जरिए कभी अपना गढ़ रहे अमेठी में कांग्रेस दोबारा मजबूत होने का प्रयास कर रही है.

लखनऊ: मृतक आश्रित कोटे से नगर निगम में नौकरी के लिए बनी महिला बनी फर्जी पत्नी

अमेठी से चुनाव हारने के बाद दूसरा दौरा

2019 के चुनाव में राहुल गांधी अपनी पारंपरिक सीट अमेठी से भाजपा नेता स्मृति ईरानी से 55 हजार 120 वोट से चुनाव हार गए थे. चुनाव हारने के एक हफ्ते बाद राहुल गांधी अमेठी पहुंच थे. उसके बाद अब दोबारा राहुल गांधी अमेठी के एक दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. माना जा रहा है कि उनके इस दौरे से कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा. इस दौरान राहुल कई कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे,

15 किमी की पैदल यात्रा में होंगे शामिल

राहुल गांधी 18 दिसंबर को कांग्रेस द्वारा आयोजित जन जागरण अभियान के तहत 15 किमी की पैदल यात्रा में शामिल होंगे. इस यात्रा में उनके साथ प्रियंका गांधी भी पदयात्रा करेंगी. राहुल के दौरे को लेकर कांग्रेसियों में खासा उत्साह है और सभी उनके कार्यक्रम की तैयारी में जुट गए हैं.

यूपी: 7.5 लाख ग्राम पंचायत सदस्यों को योगी का चुनावी तोहफा, 100 रुपया मीटिंग मानदेय मिलेगा

इससे पहले राहुल गांधी 16 दिसंबर को उत्तराखंड के देहरादून में विजय दिवस की 50 वीं वर्षगांठ के मौके पर रैली का आयोजन करने जा रहे हैं. इस रैली में बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम की वर्षगांठ औऱ पाकिस्तान की जीत पर मनाए जा रहे दिवस पर लोगों को संबोधित भी करेंगे. इस दौरान स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ता भारी संख्या में भीड़ होने का दावा कर रहे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें