यूपी चुनाव पर बैठक, आयोग बोला- किसी डीएम या एसपी की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए

Smart News Team, Last updated: Wed, 29th Dec 2021, 4:05 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय निर्वाचन आयोग यूपी दौरे पर है. चुनाव आयोग के अधिकारियों ने सभी जिलों के डीएम-एसपी को निष्पक्षता बनाए रखने के निर्देश दिए हैं.
यूपी चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग की सभी डीएम और एसपी के साथ बैठक

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर निर्वाचन आयोग ने तैयारियां शुरू कर दी है. केंद्रीय चुनाव आयोग तीन दिन के यूपी दौरे पर है. चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बुधवार को लखनऊ में यूपी के सभी जिलों के डीएम और एसपी के साथ बैठक की. इसमें पुलिस और प्रशासन को आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान निष्पक्षता बरतने पर जोर दिया गया.

चुनाव अधिकारियों ने लखनऊ स्थित यूपी सचिवालय में बुधवार को डीएम-एसपी संग बैठक की शुरुआत की. बैठक के पहले चरण में चुनाव में निष्पक्षता बरतने पर जोर दिया गया. अधिकारियों ने स्पष्ट कहा कि किसी भी डीएम, एसपी, एसएसपी के बारे में किसी राजनीतिक दल विशेष, उम्मीदवार या व्यक्ति के साथ पक्षपात किए जाने की शिकायत नहीं आनी चाहिए.

CM योगी ने स्कूलों के रसोईयों को पहली बार किया संबोधित, मानदेय में 500 रुपए की बढ़ोत्तरी का ऐलान

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा की आज शाम में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक भी है. इस बैठक में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच चुनाव किस प्रकार कराए जा सकते हैं, इस पर भी चर्चा होगी. माना जा रहा है कि अगले महीने के दूसरे सप्ताह तक यूपी समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित हो जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें