यूपी चुनाव 2022: पीएम मोदी 9 जनवरी को लखनऊ में मेगा रैली को करेंगे संबोधित

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 20th Dec 2021, 10:38 AM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिफेंस एक्सपो ग्राउंड पर नौ जनवरी को एक मेगा रैली को संबोधित करेंगे. इस रैली को बीजेपी की जन विश्वास यात्रा की समाप्ति के बाद आयोजित किया जाएगा.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रदेश की सत्ताधारी बीजेपी सरकार पूरी तैयारी करने में लगी हुई है. इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ में 9 जनवरी को एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि बीजेपी के लोकप्रिय चेहरे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बड़ी रैली के लिए काफी भीड़ आएगी और इस रैली के लिए अभी से सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां शुरू हो गई हैं. पीएम मोदी इस मेगा रैली को बीजेपी की जन विश्वास यात्रा के हर जिले और विधानसभा क्षेत्र का दौरा करने के बाद करेंगे. उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने चुनावी अभियान की शुरुआत के लिए जन विश्वास यात्रा की शुरुआत की है और बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व छह 'जन विश्वास यात्रा' का नेतृत्व करेगा. यह यात्रा 19 दिसंबर से शुरू होगी और 14 दिनों तक जारी रहने की उम्मीद है. 

बीजेपी की जन विश्वास यात्रा छह क्षेत्रों से शुरू हुई है, जिसमें पश्चिम क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बिजनौर से और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा से बृज क्षेत्र में अभियान की शुरुआत की है. वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कानपुर क्षेत्र के झांसी से और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अवध क्षेत्र के अंबेडकर नगर से बीजेपी की यात्रा को हरी झंडी दिखाई है. इसके साथ ही जनविश्वास यात्रा के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को गोरखपुर क्षेत्र और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को काशी क्षेत्र की कमान दी गई है.

यूपी में 6 महीने तक नहीं कर सकेंगे हड़ताल, CM योगी ने लगाई रोक

बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में ही प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होना है. इस चुनाव के लिए प्रदेश का हर दल तैयार है लेकिन माना जा रहा है कि इस बार सपा और बीजेपी सत्ता के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव अपनी 'विजय यात्रा' के साथ राज्य का दौरा पहले ही समाप्त कर चुके हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें