UP में लाल टोपी पर सियासत, PM मोदी के बयान पर अखिलेश का पलटवार- हनुमान जी का रंग लाल

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 8th Dec 2021, 1:31 PM IST
  • पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा गोरखपुर में लाल टोपी को लेकर दिए बयान पर यूपी की सियासी पारा चढ़ गया है. इस बयान पर पलटवार करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि लाल रंग तो हनुमान जी का है. इस बयान के साथ यूपी चुनाव में अखिलेश ने जिन्ना के बाद अब हनुमान जी की भी इंट्री करवा दी है. 
UP में लाल टोपी पर सियासत, PM मोदी के बयान के बाद अखिलेश का पलटवार, बोले- हनुमान जी का रंग लाल

लखनऊ. यूपी चुनाव में जिन्ना के बाद अब हनुमान जी की भी इंट्री हो चुकी है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गोरखपुर में समाजवादी पार्टी को लेकर दिए बयान पर पलटवार करते हुए अखिलेश यादव ने हनुमान जी का जिक्र किया.

अखिलेश ने पीएम मोदी के लाल टोपी को खतरे की घंटी बताने वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लाल रंग तो हनुमान जी का है. लाल रंग तो रिश्तों का है लेकिन शायद भारतीय जनता पार्टी रिश्ते नहीं समझती है. इससे पहले अखिलेश मंगलवार को ट्वीट करके भी इस बयान पर तंज कस चुके हैं.

प्रियंका गांधी आज महिलाओं के लिए जारी करेंगी घोषणा पत्र, कर सकती हैं ये वादे

भाजपा समझती नहीं भावनाएं

संसद भवन परिसर में मीडिया से बात करते हुए इस बयान पर अखिलेश यादव ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि लाल टोपी और लाल रंग के बारे में इससे पहले मुख्यमंत्री (योगी आदित्यनाथ) बोल चुके हैं. लाल रंग भावनाओं का है. हर जीवन में लाल रंग है. जीवन तभी है जब उसमें लाल रंग है. लाल रंग क्रांति व बदलाव का रंग भी है. सुंदरता को बढ़ाने वाला रंग है लाल. ये रंग तो देवी देवताओं और हनुमान जी का रंग लाल है. शायद भाजपा भावनाओं को नहीं समझती है.

लाल टोपी भाजपा को करेगी सत्ता से बाहर

इससे पहले मंगलवार को अखिलेश यादव ने पीएम नरेंद्र के गोरखपुर में बयान देने के बाद ही बिना देर किए इस पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया था. अखिलेश ने ट्वीट में लिखा कि भाजपा के लिए रेड अलर्ट है महंगाई का, महंगाई का, बेरोजगारी-बेकारी का, किसान-मजदूर की बदहाली का, हाथरस, लखीमपुर, महिला व युवा उत्पीड़न का, बर्बाद शिक्षा, व्यापार व स्वास्थ्य का और 'लाल टोपी' का क्योंकि वो ही इस बार भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी। लाल का इंकलाब होगा, बाइस में बदलाव होगा.

लखनऊ: एयरपोर्ट रनवे पर जंगली जानवर को पहुंचने से रोकने के लिए लगाए जाएंगे पिंजड़े

लाल टोपी वालों को सत्ता लालबत्ती के लिए चाहिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर में खाद कारखाने का उद्घाटन करने मंगलवार को पहुंचे थे. इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए जमकर समाजवादी पार्टी पर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि लाल टोरी वाले यूपी के लिए खतरे की घंटी हैं. लाल टोपी वालों को स्ता लालबत्ती के लिए चाहिए. उन्हें भ्रष्टाचार कर अपनी तिजोरियां भरनी हैं, ये यूपी के लिए रेड अलर्ट हैं. लाल टोपी वालों को सत्ता लोगों के विकास के लिए नहीं बल्कि अवैध कब्जे, माफियाओं को छुड़ाने के लिए चाहिए. इस दौरान पीएम मोदी ने केंद्र और प्रदेश की डबल इंजन सरकार की उपलब्धियां गिनाईं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें