प्रियंका ने योगी सरकार को बताया दलित विरोधी, बोलीं- इनका शोषण करने वालों को देती है मेडल

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 7th Jan 2022, 2:31 PM IST
यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने यूपी की योगी सरकार को दलित विरोधी बताया. प्रियंका गांधी ने कहा योही सरकार उन लोगों का सम्मान कर रही जो दलितों का शोषण करते हैं.
प्रियंका ने योगी सरकार को बताया दलित विरोधी, बोलीं- इनका शोषण करने वालों को देती है मेडल

नयी दिल्ली (वार्ता). यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने योगी आदित्यनाथ की सरकार को दलित विरोधी करार दिया. उन्होंने कहा कि जिनका शोषण होता है और शासन प्रशासन में उनकी बात नहीं सुनी जाती है. दलित मृतकों के परिजनों की पीड़ा एक ही जैसी है लेकिन योगी सरकार उनको राहत नहीं देती और उल्टे दलितों का शोषण करने वालों को मेडल देती है.

UP Election: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने चुनाव आयोग को कोरोना के हालात से कराया अवगत

प्रियंका गांधी ने कहा कि वह हिरासत में मारे गये जिन दलित परिवारों के पीड़ित सदस्यों से मिली हैं उन सबका यही कहना था कि उनका शोषण होता है और शासन प्रशासन में उनकी बात नहीं सुनी जाती है. वह जहां भी गई दलित मृतकों के परिजनों की पीड़ा एक ही जैसी है लेकिन योगी सरकार उनको राहत नहीं देती और उल्टे दलितों का शोषण करने वालों को मेडल देती है.

उन्होंने कहा कि जब मैं हिरासत में मारे गए आगरा के अरुण वाल्मीकि जी के परिवार से मिली थी, उनकी बूढ़ी मां के शब्दों में कुछ इसी तरह की पीड़ा थी, गाजीपुर के नरेंद्र पासवान की मां द्वारा कहा गया एक-एक शब्द योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा दलितों के शोषण की कहानी बयां करता है. इस सरकार में पीड़ित परिवारों को धमकी व दलितों का शोषण करने वालों को मेडल दिया जाता है.

उन्होंने पीड़ित परिजनों को भरोसा देते हुए कहा कि अम्मा बाबा साहब अम्बेडकर जी के संविधान ने आपको न्याय का हक दिया है. मैं आपके साथ हूँ और आखिरी दम तक न्याय की लड़ाई में आपका साथ दूंगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें