यूपी चुनाव से पहले बसपा में बड़ा फेरबदल, राजेंद्र गौतम को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 26th Dec 2021, 8:49 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव से पहले मायावती की बसपा पार्टी में बड़ा फेरबदल किया गया है. पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी देते हुए राजेंद्र गौतम को लखनऊ का जिलाध्यक्ष बनाया गया है. वहीं, लखनऊ के निवर्तमान जिलाध्यक्ष अखिलेश अंबेडकर को मंडल में स्थानांतरित कर दिया गया है.
यूपी चुनाव से पहले बसपा में बड़ा फेरबदल, राजेंद्र गौतम को मिली बड़ी जिम्मेदारी

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहल बहुजन समाज पार्टी में बड़ा फेरबदल किया गया है. पार्टी प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने पार्टी के कई जिलाध्यक्ष समेत सेक्टर पदाधिकारियो के पद परिवर्तन किए हैं. इस दौरान राजेंद्र गौतम को अहम जिम्मेदारी देते हुए लखनऊ का नया जिलाध्यक्ष बनाया गया है. इस फेरबदल को यूपी चुनाव में पार्टी की नई रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है.

अखिलेश अंबेडकर भेजे गए मंडल टीम में

लखनऊ में अहम जिम्मेदारी देते हुए राजेंद्र गौतम को पार्टी ने नया जिलाध्यक्ष बनाया है. इससे पहले राजधानी लखनऊ में जिलाध्यक्ष रहे अखिलेश अंबेडकर को पार्टी ने बदलाव करते हुए मंडल की टीम में शिफ्ट कर दिया है.

यूपी सहित 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार कर सकती है CAA लागू!

सेक्टर में किए अहम बदलाव

पार्टी प्रमुख मायावती ने चुनाव से पहले बदलाव करते हुए संगठन को मजबूत करने की रणनीति तैयार की है. जिसमें लखनऊ मंडल में अब अब डॉ भीमराव अंबेडकर और नौशाद अली के साथ लखनऊ के जिलाध्यक्ष रहे अखिलेश अंबेडकर को मुख्य सेक्टर प्रभारी नियुक्त किया है. इस बदलाव के जरिए पार्टी सेक्टर में मुख्य रूप से लखनऊ को मजबूत करने में लगी हुई है.

इन पदाधिकारियों को सेक्टर के पदों से किया गया मुक्त

बसपा ने इस दौरान कई पदाधिकारियों के कार्यकलाप और सक्रियता के चलते उनको पदोन्नत करने के साथ कई पदाधिकारियों को कार्यमुक्त भी किया. जिसमें मिर्जोपुर मंडल में रहे अशोक गौतम को हटा दिया गया है. साथ ही प्रयागराज मंडल में रहे विजय प्रताप को भी कार्यमुक्त कर दिया गया है.

UP विधानसभा चुनाव 2022 में BJP 300 से अधिक सीट जीतकर बनाएगी सरकार: अमित शाह

अशोक सिद्धार्थ को प्रयागराज मंडल की मिली जिम्मेदारी

अभी तक पार्टी में लखनऊ मंडल की जिम्मेदारी संभाल रहे अशोक सिद्धार्थ को नई जिम्मेदारी मिली है. अशोक सिद्धार्थ को प्रयागराज मंडल की जिम्मेदारी दी गई है. इस मंडल में अशोक सिद्धार्थ के साथ राजू गौतम, बाबूलाल, जगन्नाथ पाल ,गुलाब और अशोक गौतम रहेंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें