UP Assembly Election 2022 : समाजवादी पार्टी ने जारी की 35 उम्मीदवारों की नई लिस्ट

Indrajeet kumar, Last updated: Tue, 25th Jan 2022, 11:19 PM IST
  • UP Assembly Election 2022 : यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने 35 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट के तहत अयोध्या, गोंडा, बहराइच, अमेठी, सुल्तानपुर, पीलीभीत, एटा, सीतापुर, लखीमपुर, हरदोई और रायबरेली जिले के अलग-अलग विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा है.
अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ. UP Assembly Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने नई लिस्ट जारी कर दी है. इसके तहत समाजवादी पार्टी ने 35 लोगों की उम्मीदवारी की घोषणा कर दी है. इस नई लिस्ट में समाजवादी पार्टी ने अयोध्या, गोंडा, बहराइच, अमेठी, सुल्तानपुर, पीलीभीत, एटा, सीतापुर, लखीमपुर, हरदोई और रायबरेली जिले के अलग-अलग विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा है.

किस उम्मीदवार को कहां से टिकट

एटा के मरहरा विधानसभा से अमित गौरव टीटू को उम्मीदवार बनाया गया है. पीलीभीत के बीसलपुर से दिव्या गंगवार, सीतापुर के लहरपुर विधानसभा से अनिल वर्मा, सीतापुर के मिश्रिख विधानसभा से मनोज राजवंशी, लखीमपुर के कस्ता विधानसभा से सुनील कुमार लाला, हरदोई के सांडी विधानसभा से उषा वर्मा, रायबरेली के सलोन विधानसभा से जगदीश प्रसाद, अमेठी के जगदीशपुर से रचना कोरी, अमेठी के गौरीगंज से राकेश प्रताप सिंह, जबकि अमेठी विधानसभा से महराजी प्रजापति, सुल्तानपुर विधानसभा से अनूप सांडा, सुल्तानपुर सदर से अरुण वर्मा, सुल्तानपुर के लंभुआ से संतोष पांडे, सुल्तानपुर के कादीपुर से भागेलु राम, इटावा विधानसभा से सर्वेश शाक्य, कानपुर देहात के बिल्हौर विधानसभा से रचना सिंह, कानपुर नगर के गोविंद नगर विधानसभा सीट से सम्राट विकास, कानपुर नगर के किदवई नगर सीट से ममता तिवारी, हमीरपुर सीट से राम प्रकाश प्रजापति, फतेहपुर के खागा सीट से राम तीरथ परमहंस, प्रतापगढ़ के कुंडा सीट से गुलशन यादव, प्रतापगढ़ के पट्टी सीट से राम सिंह पटेल, प्रतापगढ़ के रानीगंज सीट से विनोद दुबे को उम्मीदवार बनाया है.

UP चुनाव से पहले घटा कांग्रेस का कुनबा, कई प्रमुख चेहरे पार्टी छोड़कर गए

कौशांबी के मंझनपुर सीट से इंद्रजीत सरोज, इलाहाबाद सोरांव सीट से गीता पासी, इलाहाबाद हंडिया से हाकिम चंद्र बिंद, इलाहाबाद के मेजा सीट से संदीप पटेल, इलाहाबाद के करछना सीट से उज्जवल रमण सिंह, इलाहाबाद उत्तरी विधानसभा से संदीप यादव, इलाहाबाद बारा विधानसभा से अजय मुन्ना, कोराओं विधानसभा से रामदेव निडर, अयोध्या के मिल्कीपुर विधानसभा से अवधेश प्रसाद, जबकि अयोध्या सीट से पवन पांडे, बहराइच से नानपारा सीट से माधुरी वर्मा, बहराइच के पयागपुर से मुकेश श्रीवास्तव, जबकि बहराइच सीट से यासिर शाह, गोंडा सीट से सूरज सिंह, गोंडा के कटराबाजार से बैजनाथ दुबे, गोंडा के कर्नलगंज से योगेश प्रसाद को अपना उम्मीदवार बनाया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें