सपा अध्यक्ष अखिलेश का अजीब तर्क, कहा- योगी आदित्यनाथ नहीं बनेंगे UP के दोबारा सीएम

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 11th Jan 2022, 12:35 PM IST
  • सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपना अंधविश्वास बताते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश में फिर योगी आदित्यनाथ दोबारा सीएम नहीं बनेंगे. इसके पीछे उन्होंने एक अजीब तर्क भी दिया है. हालांकि उनका ये तर्क किसी के समझ नहीं आ रहा है.
अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम व समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने एक अजीब तर्क देते हुए कहा है कि योगी आदित्यनाथ दोबारा यूपी के सीएम नहीं बनेंगे. एक हिंदी न्यूज चैनल में इंटरव्यू देते हुए कहा कि नोएडा जाने के बाद मुख्यमंत्री की कुर्सी नहीं बच पाती है, इसीलिए मैं नोएडा नहीं गया. अब हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा जा चुके हैं, इसलिए अब वह दोबारा सीएम नहीं बन पाएंगे. यूपी के सियासी गलियारों में चर्चा रहती है कि मुख्यमंत्री रहते हुए जो नोएडा जाता है वह फिर सत्ता में नहीं रहता है. इसलिए इस अपशगुन को देखते हुए अखिलेश यादव ने नोएडा मेट्रो का शिलान्यास लखनऊ से ही किया था. हालांकि हाल ही में योगी आदित्यनाथ ने इस बात को एक तरफ रखते हुए नोएडा का दौरा किया था.

वहीं इस इंटरव्यू में ही अखिलेश ने कहा कि भगवान श्री कृष्ण हमारे कुल देवता हैं और हम सभी देवी-देवताओं की पूजा अर्चना करते हैं. अगर कोई एक व्यक्ति या पार्टी कहे कि यह मेरे देवता हैं तो ये नहीं हो सकता है. इसके साथ ही अखिलेश ने कहा यूपी की जनता इस चुनाव में भाजपा को राधे-राधे कहकर सत्ता से विदा कर देगी. वहीं अखिलेश ने कांग्रेस के साथ गठबंधन करने को उनकी बड़ी गलती बताया और कहा कि अब सपा के साथ समान विचारधारा वाले दलों का गठबंधन हुआ है और हम सभी को साथ लेकर विधानसभा चुनाव जीतेंगे.

यूपी चुनाव पर लालू की बेटी बोली- कमल रखो नुमाइश में, अखिलेश ही रहेंगे 2022 में

साल 2017 के विधानसभा चुनावों की बात करें तो इस चुनाव में भाजपा ने 384 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें उसने 312 सीटों पर जीत दर्ज की थी. इसके साथ ही समाजवादी पार्टी 311 सीटों पर चुनाव लड़ते हुए महज 47 सीटों पर जीत दर्ज कर पाई थी. वहीं बसपा 19 और कांग्रेस को 7 सीटों पर जीत मिली. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों का ऐलान हो गया है प्रदेश में सात चरणों में मतदान होगा, जो 10 फरवरी से लेकर सात मार्च तक होना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें