यूपी चुनाव: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मैनपुरी की करहल सीट से नामांकन किया दाखिल

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 31st Jan 2022, 1:47 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज सोमवार 31 जनवरी को मैनपुरी की करहल सीट से नामांकन दाखिल किया. अखिलेश यादव ने मैनपुरी कलेक्ट्रेट पहुंच नामांकन किया है, इस दौरान उनके साथ काफी समर्थक भी मौजूद रहे.
सपा प्रमुख अखिलेश यादव करहल सीट से नामांकन दाखिल करते हुए, फोटो क्रेडिट (ट्विटर)

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज सोमवार 31 जनवरी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए मैनपुरी की करहल सीट से नामांकन दाखिल किया. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मैनपुरी कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया है. अखिलेश यादव के साथ इस दौरान काफी समर्थक थे, मैनपुरी कलेक्ट्रेट अखिलेश अपने विजय रथ से पहुंचे थे. अखिलेश जिस विजय रथ से नामांकन करने पहुंचे थे उसकी हनुमान मंदिर में पूजा की गई थी. अखिलेश जिस विजय रथ से नामांकन के लिए आए थे उसका रंग गुलाबी था.

अखिलेश करीब 1 बजे मैनपुरी कनेक्ट्रेट नामांकन के लिए पहुंचे. अखिलेश का विजय रथ सैफई से चला था और उनका कार्यकर्ताओं ने जगह जगह पर गर्मजोशी के साथ स्वागत भी किया. वहीं अखिलेश के नामांकन को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के भी पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हुए थे. अखिलेश यादव पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं और मैनपुरी की करहल विधानसभा अखिलेश के लिए सुरक्षित मानी जा रही है. इस सीट पर सपा ने कई बार जीत दर्ज की है.

होम/ न्यूज़ /RLD बीजेपी को क्यों पसंद, पश्चिमी यूपी में चुनाव से पहले ही "चौधरी" बन गए हैं जयंत !

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अगली सदी के लिए देश का इतिहास लिखेगा. जिस विजय रथ से अखिलेश नामांकन दाखिल करने आए थे उस रथ पर करहल विधानसभा से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके शोभन सिंह साथ थे. इसके साथ ही सपा के विजय रथ में पूर्व सांसद और अखिलेश के भतीजे तेज प्रताप भी थे. वहीं इस विजय रथ पर सवार होने से पहले कहा कि चुनाव की वयस्तता के कारण वह इटावा और मैनपुरी में अधिक समय नहीं दे सके हैं लेकिन उन्हें यहां की जनता पर पूरा भरोसा है कि वह सपा की सरकार बनाने के लिए उने साथ तैयार हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें