अंबेडकरवादी और समाजवादी मिलकर 2022 में करेंगे भाजपा का सफायाः अखिलेश यादव

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 26th Nov 2021, 8:42 PM IST
  • राजधानी में संविधान दिवस के मौके पर आयोजित सभा में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जमकर भाजपा सरकार पर हमला बोला. अखिलेश ने कहा कि इस बार समाजवादी और अंबेडकरवादी मिलकर 2022 में भाजपा का सफाया कर देंगे. यूपी से भाजपा का दरवाजा खुला था और अब यहीं से वो सत्ता से बाहर होंगे.
अंबेडकरवादी और समाजवादी मिलकर 2022 में करेंगे भाजपा का सफायाः अखिलेश यादव

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव शुक्रवार को राजधानी के कांशीराम स्मृति उपवन सांस्कृतिक स्थल में संविधान दिवस के मौके पर संविधान बचाओ महाआंदोलन राष्ट्रीय मंच द्वारा आयोजित समारोह में पहुंचे. इस दौरान अखिलेश यादव ने जमकर प्रदेश व केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा. अखिलेश ने कहा कि अंबेडकरबादी और समाजवादी मिलकर 2022 में भाजपा का सफाया कर देंगे. भाजपा के लिए सत्ता का दरवाजा यहीं यूपी से खुला था, इस बार उत्तर प्रदेश की जनता ने तय किया है भाजपा के लिए यहां से दरवाजा बंद होगा और सत्ता से बाहर होंगे.

इस दौरान कार्यक्रम में पूर्व सांसद सवित्रा बाई फुले, भीमराव अंबेडकर के पौत्र व पूर्व सांसद प्रकाश आंबेडकर, भीमराव यशवंत राव अंबेडकर, बसपा संस्थापक कांशीराम की बहन स्‍वर्ण कौर, सपा गठबंधन में शामिल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर समेत कई नेता मौजूद रहे.

मौत के बाद संबंधित शख्स के आधार और पेन का क्या करना चाहिए... जानें पॉलिसी

जनता ने फैसला किया कि भाजपा का होगा सफाया

अखिलेश ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर इस सरकार से कोई अधिकार मांगेगा तो पुलिस लाठियों से पीटेगी और बाल पकड़कर खीचेंगी. लेकिन लोकतंत्र में जो जनता को दुख देता है, समय आने पर जनता उनसे हिसाब किताब करती है इसलिए जनता ने फैसला किया है कि इस बार भाजपा का सफाया होगा. इस बार अंबेडकरवाबी और समाजवादी मिलकर इन्हें हटा देंगे.

मृत्यु के बाद AADHAAR CARD व PAN CARD का क्या करना चाहिए? जानें नियम

संविधान बचाने के लिए भाजपा और सांसद का पद छोड़ा

सभा को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद सावित्री बाई फुले ने कहा कि बहुजन समाज को जगाने और संविधान को बचाने के लिए मैंने भाजपा और सांसद का पद छोड़ा है. भाजपा को अगर 2022 में सत्ता से बाहर नहीं किया तो 2024 के बाद हम संविधान और बहुजन की आजादी को नहीं बचा सकते हैं.

बाबा साहेब आंबेडकर के पौत्र प्रकाश अंबेडकर ने कहा कि राजनीति में अगर हम लोग फंस गए तो इंसानियत की राजनीति को भूल जाएंगे. इंसानियत की राजनीति को लेकर चलेंगे तो देश को इकट्ठा रख पाएंगे. वहीं, सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने नारे देते हुए कहा कि जब तक भाजपा की विदाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें