यूपी चुनाव: सपा की 8 उम्मीदवारों की लिस्ट, लखनऊ-कानपुर की इन सीटों पर प्रत्याशी घोषित

Jayesh Jetawat, Last updated: Fri, 28th Jan 2022, 7:13 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सपा ने 8 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. इसमें लखनऊ-कानपुर समेत अन्य जिलों की कुछ सीटों पर टिकट का ऐलान किया गया है.
सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ: अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है. शुक्रवार को जारी कैंडिडेट लिस्ट में सपा ने लखनऊ, कानपुर समेत अन्य जिलों की 8 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं. कानपुर कैंट से मोहम्मद हसन रूमी, लखनऊ के मोहनलालगंज से अंब्रीश पुष्कर और मलिहाबाद से सुशीला सरोज को टिकट दिया गया है.

सपा ने कासगंज की पटियाली विधानसभा सीट से नादिरा सुल्तान को उम्मीदवार बनाया है. इसी तरह बदायूं सीट से रईस अहमद, बांदा से मंजुला सिंह, सीतापुर के सिंघौली से हरगोविंद भार्गव सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने कानपुर देहात की सिकंदरा सीट से प्रभाकर पांडेय को टिकट दिया है.

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में सपा जयंत चौधरी की आरएलडी समेत प्रसपा, सुभासपा, अपना दल (कमेरावादी) और अन्य छोटे दलों के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है. सपा ने यूपी की 403 में से अब तक 260 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.

गन्ना किसानों को 15 दिन में भुगतान मिलेगा, कोई काला कानून नहीं आएगा: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश में कुल सात चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा. पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी से शुरू होगी और आखिरी चरण 7 मार्च को होगा. इसके बाद 10 मार्च को मतगणना होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें