UP Election 2022: अवतार सिंह भड़ाना का यू-टर्न, बोले- जेवर सीट से लड़ेंगे चुनाव

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 21st Jan 2022, 11:28 AM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में नेताओं के बयान लगातार सरगर्मी बढ़ाए हुए हैं. अभी तक नामांकन वापस लेने की अटकलों के बीच अवतार सिंह भड़ाना का बड़ा बयान सामने आया है. सपा रालोद गठबंधन के प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना ने कहा कि वो जेवर से ही रालोद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे.
सपा रालोद गठबंधन प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना (फाइल फोटो)

नोएडा (भाषा). यूपी की जेवर विधानसभा सीट से रालोद सपा गठबंधन प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना के ट्वीट ने राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है. अभी तक नामांकन वापस लेने की अटकलों के बीच अवतार सिंह भड़ाना ने ट्वीट किया कि वह राष्ट्रीय लोक दल के उम्मीदवार के रूप में जेवर से उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. रात ट्वीट किया कि सेहत खराब थी और कोविड-19 के शुरुआती लक्षण दिखाई दिए थे. आरटी-पीसीआर जांच में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई. मेरे परिवार रूपी जेवर विधानसभा के लोगों को निराश होने की जरूरत नहीं है. मैं आपका अपना हूं, आपके मान-सम्मान के लिए गठबंधन प्रत्याशी के रूप में ही चुनाव लड़ूंगा.

पार्टी सूत्रों ने गुरुवार को दिन में कहा था कि भड़ाना अपना नामांकन वापस ले लेंगे और शुक्रवार को नए उम्मीदवार की घोषणा की जाएगी. मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट से मौजूदा विधायक भड़ाना हाल में भारतीय जनता पार्टी छोड़कर रालोद में शामिल हो गए थे. रालोद, समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में विधानसभा चुनाव लड़ रही है.

सपा का बढ़ता कारवां: अखिलेश को मिला इमरान मसूद का साथ, रागिब अंजुम को बड़ी जिम्मेदारी

इस सप्ताह की शुरुआत में 64 वर्षीय गुर्जर नेता ने जेवर से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था, जहां उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 10 फरवरी को मतदान होना है.

भड़ाना ने देर रात ट्वीट किया कि सेहत खराब थी और कोविड-19 के शुरुआती लक्षण दिखाई दिए थे. आरटी-पीसीआर जांच में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई. मेरे परिवार रूपी जेवर विधानसभा के लोगों को निराश होने की जरूरत नहीं है. मैं आपका अपना हूं, आपके मान-सम्मान के लिए गठबंधन प्रत्याशी के रूप में ही चुनाव लड़ूंगा.

इससे पहले रालोद के एक सूत्र ने कहा कि भड़ाना ने रालोद आलाकमान को सूचित किया है कि वह चुनाव नहीं लड़ पाएंगे क्योंकि वह इस समय कोरोना वायरस से संक्रमित हैं.

सूत्र ने कहा कि रालोद जेवर सीट पर उनकी जगह किसी और को प्रत्याशी बनाने पर विचार कर रहा है और उम्मीदवार की घोषणा शुक्रवार को की जाएगी.

रालोद के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा था कि अवतार सिंह भड़ाना कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, इसलिए वह चुनाव नहीं लड़ेंगे.

वर्तमान में जेवर विधानसभा सीट से भाजपा के धीरेंद्र सिंह प्रतिनिधित्व करते हैं. हरियाणा के मूल निवासी भड़ाना पहले कांग्रेस में भी रहे हैं और चार बार लोकसभा सांसद रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें