UP Assembly Election 2022: तीन बार के कांग्रेस विधायक राजेंद्र त्रिपाठी BJP में शामिल

Shubham Bajpai, Last updated: Fri, 24th Dec 2021, 1:02 PM IST
  • प्रयागराज से तीन बार के कांग्रेस विधायक राजेंद्र त्रिपाठी ने लखनऊ भाजपा कार्यालय में भाजपा ज्वाइनिंग कमेटी के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी की मौजूदगी में भाजपा ज्वाइन कर ली. राजेंद्र वर्तमान में विधायक है और उनका इस तरह जाना कांग्रेस पार्टी के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है.
UP Assembly Election 2022: 3 बार के कांग्रेस विधायक राजेंद्र त्रिपाठी BJP शामिल (फोटो सभार एएनआई)

लखनऊ. यूपी चुनाव से पहले नेताओं की दल बदल की सियासत जारी है. शुक्रवार को कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व तीन बार के विधायक राजेंद्र त्रिपाठी ने लखनऊ कार्यालय में भाजपा ज्वाइनिंग कमेटी के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए.

कांग्रेस के गढ़ प्रयागराज से आने वाले राजेंद्र तीन बार विधायक होने के साथ यूपी कांग्रेस के पूर्व मंत्री भी रह चुके हैं. कांग्रेस से वो वर्तमान में भी विधायक है.

लखनऊ के निगोहां में पुलिस कर्मियों ने युवक को सरे बाजार पीटा, एसपी ने दिए जांच के आदेश

रायबरेली के बाद प्रयागराज में भी कमजोर हुई कांग्रेस

इससे पहले कांग्रेस की पारंपरिक सीट रही रायबरेली लोकसभा के अंतर्गत सदर विधानसभा सीट से विधायक अदिति सिंह भाजपा में शामिल हो गई थी. इसके बाद अब नेहरू के समय से कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले प्रयागराज में कांग्रेस लगातार कमजोर होती जा रही है. इससे पहले 2017 के चुनाव में रीता बहुगुणा जोशी के बाद 2022 चुनाव में राजेंद्र त्रिपाठी का पार्टी से मोहभंग हो गया. उन्होंने भी भाजपा का दामन थाम लिया.

3.30 घंटे में दिल्ली से लखनऊ रोड ट्रिप, तूफानी एक्सप्रेस-वे का काम 10 दिन में हो रहा शुरू

इन नेताओं ने भी ली भाजपा की सदस्यता

राजेंद्र त्रिपाठी के साथ बसपा के पूर्व विधायक कृष्ण पाल सिंह राजपूत, पूर्व आईएएस गुरबचन लाल, राष्ट्रीय लोक दल के प्रदेश महामंत्री मुनिदेव शर्मा समेत कई नेताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया. बता दें कि मुनिदेव को रालोद के अध्यक्ष अजीत सिंह का काफी करीबी माना जाता है. अजीत सिंह बिजनौर में बिना मुनिदेव की राय के फैसले तक नहीं लेते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें