लखनऊ में वोटिंग के दौरान बूथ पर लगाया जाएगा मत वृक्ष, मतदान बनेगा यादगार

Ankul Kaushik, Last updated: Wed, 16th Feb 2022, 10:55 AM IST
  • लखनऊ में 23 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए हर बूथ पर मत वृक्ष लगाया जाएगा. इस मत वृक्ष के पौधे को पहली महिला और पुरुष मतदाता बूथ पर लगाएंगे.
यूपी विधानसभा चुनाव

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी ने आंगनबाडी कार्यकर्त्रियों एवं स्वयं सहायता समूह के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के संबंध में जागरूक करने के कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान सभी को अधिक से अधिक मतदान कराने का निर्देश दिया. वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लखनऊ में होने वाले 23 फरवरी के मतदान के लिए प्रत्येक मतदान केन्द्र पर मत वृक्ष लगाए जाएंगे और इससे 23 फरवरी का मतदान यादगार बनेगा. हर बूथ पर पहली महिला और पुरुष मतदाता एक एक पौधा लगाएंगे साथ ही पोलिंग पार्टियां भी एक पौधा लगाएंगी. इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने आंगनबाड़ी एवं समूह की महिलाओं की सराहना की.

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में हुए इस आयोजन में डीएम कहा कि यदि मातृशक्ति ठान ले तो लोकतंत्र के इस महापर्व में हम 100 फीसदी मतदान करा सकते हैं. सभी लोग मतदान के दिन अपना मत डालने के बाद अन्य लोगों को मतदान केन्द्रों तक लाने में सहयोग करें. वहीं डीएम ने कहा कि इस चुनाव के लिए 46 ऑल वीमेन बूथ बनाए जा रहे हैं और आप सभी लोग स्वीप की ब्रांड एम्बेसडर हैं. इस दौरान कार्यक्रम में सीडीओ अश्विनी कुमार पाण्डेय सहित अन्य कई जिलास्तरीय अफसर मौजूद रहे.

यूपी चुनाव: 21 फरवरी को लखनऊ में जनसभा करेंगे AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल

इसके साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी को प्रण दिलाया कि इस बार लखनऊ में 80 फीसद से अधिक मतदान रिकार्ड कराना है. वहीं उन्होंने कहा कि हमें महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए हर पोलिंग पार्टी में एक-एक महिला कार्मिक की नियुक्ति की गई है. जो बूथ पर पहला पौधा लगाया जाएगा उस पौधे को जिला निर्वाचन अधिकारी ने मत-वृक्ष का नाम दिया, जो पिछले मतदान की याद दिलाएगा और लोगों को मतदान के लिए जागरूक करेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें