UP: 150 सीटों पर AAP ने उतरे प्रत्याशी, नोएडा से एप्पल के इस पूर्व कर्मी को मिला मौका

Shubham Bajpai, Last updated: Mon, 17th Jan 2022, 9:45 AM IST
  • यूपी चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी सजंय सिंह ने 150 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. इस सूची में कई पढ़े-लिखे लोगों के साथ जातिगत समीकरण साधते हुए उम्मीदवारों का चयन किया गया है. इस बार रक्षा मंत्री राजनाथ के बेटे के खिलाफ आप ने एप्पल के पूर्व कर्मी पंकज अवाना को प्रत्याशी बनाया है.
AAP प्रदेश प्रभारी संजय सिंह और प्रदेशाध्यक्ष सभाजीत सिंह (फाइल फोटो) 

नोएडा (भाषा). यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आम आदमी पार्टी ने भी अन्य पार्टियों के बाद अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी. आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी व सांसद संजय सिंह ने 150 उम्मीदवारों की सूची जारी की. जिसमें शिक्षित व जातिगत समीकरण को ध्यान में रखते हुए प्रत्याशियों को मैदान में उतारा गया. आप ने नोएडा सीट से एप्पल कंपनी के पूर्व कर्मचारी पंकज अवाना को प्रत्याशी बनाया है. इस सीट से वर्तमान में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह विधायक हैं. वहीं, भाजपा ने इस बार भी उन्हें ही प्रत्याशी घोषित किया है.

यूपी चुनाव: आम आदमी पार्टी की पहली लिस्ट जारी, 150 उम्मीदवारों को टिकट

पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी तथा राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक प्रेसवार्ता में प्रत्याशियों की घोषणा की. उन्होंने बताया कि गौतम बुद्ध नगर की तीन विधानसभा सीटों में नोएडा विधानसभा सीट पर पंकज अवाना, जेवर विधानसभा सीट पर पूनम सिंह तेवतिया तथा दादरी सीट पर संजय चेची को प्रत्याशी बनाया गया है.

सिंह ने आरोप लगाया कि योगी सरकार में युवाओं ने रोजगार मांगा तो उन्हें अपशब्द कहे गए और लाठियां भांजी गईं. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है तथा कई घोटाले हुए. 

आप ने लिस्ट में जातिगत साधते हुए 31 उम्मीदवार एससी वर्ग से, 23 ब्राह्मण, 14 अल्पसंख्यक, 6 कायस्थ और 7 व्यापाीर वर्ग के लोग प्रत्याशी बनाए गए हैं. वहीं, इसमें 8 उम्मीदवार एमबीए, 4 डॉक्टर, 8 पीएचडी, 7 इंजीनियर, 8 बीएड पास, 6 डिप्लोमा धारी, 38 पोस्ट ग्रेजुएट और 39 ग्रेजुएट हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें