BPL परिवार की महिलाओं को प्रसव के बाद सपा सरकार देगी 15 हजार रुपये: डिंपल यादव

Ankul Kaushik, Last updated: Fri, 25th Feb 2022, 2:54 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव के रण में में सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी और पूर्व सांसद डिंपल यादव ने सिराथू में एक जनसभा को संबोधित किया. सपा उम्मीदवार पल्लवी पटेल के लिए वोट मांगते हुए डिंपल यादव ने कहा कि सपा की सरकार बनने पर बीपीएल परिवार की महिलाओं को प्रसव के बाद 15 हजार की धनराशि दी जाएगी.
डिंपल यादव, फोटो क्रेडिट (सपा ट्विटर)

लखनऊ. सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी और पूर्व सांसद डिंपल यादव ने सिराथू में सपा उम्मीदवार पल्लवी पटेल के लिए वोट मांगे. इस दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए डिंपल ने प्रदेश की योगी सरकार पर जमकर हमला किया. इस दौरान डिंपल के साथ बॉलीवुड अभिनेत्री और सपा नेता जया बच्चन भी मौजूद रहीं. जनसभा को संबोधित करते हुए डिंपल ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर बीपीएल परिवार की महिलाओं को प्रसव के बाद 15 हजार की धनराशि दी जाएगी. पल्लवी पटेल के लिए वोट मांगते हुए डिंपल ने कहा इस बार तीन बहुएं आपके बीच आई हैं. सिराथू की बहू पल्लवी पटेल जी. इलाहाबाद की बहू जया बच्चन जी और उत्तर प्रदेश की बहू मैं डिंपल यादव. पल्लवी पटेल जी जमीन से जुड़ी हैं आपके सम्मान के लिए जमीन पर तो बैठ जाएंगी लेकिन कभी स्टूल पर नहीं बैठेंगी.

डिंपल ने कहा- सरकार बनने पर हर महिला को 3 सिलेंडर फ्री दिए जाएंगे. जबकि भाजपा ने सिलेंडर के दाम आसमान पर पहुंचा दिए. मैं विश्वास दिला कर जा रही हूं कि जैसा हमारे घोषणा पत्र में कहा गया है खास कर महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत का आरक्षण दिया जाएगा सभी नौकरियों में. कन्या विद्याधन के रूप में 12 वीं पास करने पर 36 हजार की धनराशि दी जाएगी.

जया बच्चन का BJP पर हमला, कहा- सपा को वोट देकर अपनी बहू की लाज रख लीजिए

इसके साथ ही बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए डिंपल यादव ने कहा- किसान के दो बेटे होते हैं एक बेटा फौज में जाकर देश की सेवा करता है और दूसरा बेटा खेती करता है. बीजेपी ने सेना की भर्ती नहीं निकाली तो एक बेटा सेना में जा नहीं सकता और दूसरा बेटा छुट्टा पशुओं से खेतों की चौकीदारी कर रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें