UP चुनाव 2022: अरविंद केजरीवाल की AAP ने जारी की 100 प्रभारियों की लिस्ट, सभी बन सकते विधानसभा प्रत्याशी

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 16th Sep 2021, 11:04 AM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने 100 संभावित उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में अन्य पिछड़ी जाति (ओबीसी) के 35 उम्मीदवारों के नाम हैं.
AAP ने यूपी की 100 विधानसभा सीटों पर उतारे संभावित प्रत्याशी, फोटो क्रेडिट (आप यूपी ट्विटर)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने 100 संभावित प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी ही. इस लिस्ट को जारी करते हुए आप के प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि ये संभावित प्रत्याशी विधानसभा प्रभारी के रूप में पार्टी के अभियान को देखेंगे. अगर आप द्वारा घोषित किए गए इन उम्मीदवारों का काम पार्टी के हिसाब से ठीक रहा तो इन्हें ही पार्टी की तरफ से प्रत्याशी बनाया जाएगा. आप ने अपने 100 संभावित प्रत्याशियों की लिस्ट में 35 ओबीसी उम्मीदवारों को जगह दी है. इसके साथ ही इस लिस्ट में 20 ब्राह्मण 16 दलित और पांच मुस्लिम नेताओं को भी शामिल किया गया है. वहीं इस लिस्ट को सभी वर्गों का ध्यान रखते हुए जारी किया गया है और ये उम्मीदवार डॉक्टर, इंजीनियर, अधिवक्ता, ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट से लेकर किसान तक हैं.

यूपी चुनाव के लिए आप ने लखनऊ से संभावित उम्मीदवार में लखनऊ सेंट्रल से नदीम अशरफ जायसी, उत्तर से अमित श्रीवास्तव, पश्चिम से राजीव बख्शी, छावनी से दुर्गेश सिंह, सरोजिनी नगर से रोहित श्रीवास्तव, बख्शी का तालाब से बलिराम वर्मा और मोहनलालगंज से सूरज कुमार का नाम घोषित किया है. इसके साथ ही आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि जारी की गई लिस्ट में से कुछ उम्मीदवारों के नाम बदले भी जा सकते हैं अगर वह पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों के अनुरूप नहीं हैं.

AAP का UP में 3 अक्टूबर से चाणक्य सम्मेलन, संजय सिंह बोले- BJP सरकार 500 ब्राह्मण हत्याओं की जिम्मेदार

यूपी में आप के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करते हुए संजय सिंह ने कहा कि यह दुर्भाग्य है उत्तर प्रदेश का और यहां के लोगों का कि असल मुद्दे पर चुनाव में बातचीत नहीं होती, साढे़ 4 साल में क्या काम किया है आदित्यनाथ जी की सरकार ने मूल्यांकन इसका होना चाहिए. इसके साथ ही संजय सिंह ने आप की तिरंगा यात्रा पर बोलते हुए कहा कि AAP की तिरंगा यात्रा इस बात का संकेत है कि उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी का जन समर्थन तेजी के साथ बढ़ रहा है और प्रदेश की जनता बदलाव की राजनीति की ओर बहुत उम्मीद के साथ आगे बढ़ रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें