UP मिशन 2022 को लेकर BJP की तैयारियां तेज, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने की मंथन बैठक

Nawab Ali, Last updated: Wed, 22nd Sep 2021, 10:02 PM IST
  • केंद्रीय मंत्री व यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान अपने तीन दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंच गए हैं. धर्मेंद्र प्रधान ने लखनऊ भाजपा प्रदेश मुख्यालय में यूपी 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन बैठक शुरू कर दी है. जिसमें सह प्रभारी अनुराग ठाकुर, सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या समेत संगठन के कई पदाधिकारी शामिल हुए हैं.
लखनऊ में भाजपा की मंथन बैठक.

लखनऊ. भाजपा उत्तर प्रदेश विधानसभा 2022 चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इसी कड़ी में आज केंद्रीय शिक्षा मंत्री और यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान अपने तीन दिवसीय दौरे के तहत लखनऊ पहुंच गए हैं. उत्तर प्रदेश मिशन 2022 को लेकर राजधानी लखनऊ में प्रदेश भाजपा मुख्यालय में मंथन बैठक की जा रही है. इस बैठक में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत कई बड़े नेता शामिल हुए हैं.

यूपी में विधानसभा चुनाव नजदीक आने पर भाजपा ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. चुनाव में फिर से भाजपा को जीत दिलाने कके लिए भाजपा नेतृत्व ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की अगुवाई में प्रभारियों की टीम बने है. अपने तीन दिवसीय दौरे में लखनऊ पहुंचने के बाद धर्मेन्द्र प्रधान ने उत्तर प्रदेश भाजपा संगठन के पदाधिकरोयों के साथ भाजपा मुख्यालय में बैठक शुरू कर दी है. इस बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ, भाजपा राष्ट्रिय उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह, बेबी रानी मौर्या समेत केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी शामिल हुए हैं. इस बड़ी बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर खाका तैयार करने पर चर्चा की जा रही है. प्रदेश्ह के राजनित्तिक समीकरणों को लेकर धर्मेंद्र प्रधान मंथन करेंगे. साथ ही पप्रदेश सरकार के कार्यों की भी समीक्षा की जाएगी.

यूपी में 2017 से पहले चलता था ट्रांसफर पोस्टिंग का धंधा: CM योगी आदित्यनाथ

भाजपा की बैठक को यूपी चुनाव के मद्देनजर काफी अहम माना जा रहा है. दरअसल 2017 के विधानसभा चुनावों में भाजपा में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए समाजवादी पार्टी को सूपड़ा साफ़ कर दिया था. जिसको देखते हुए इस समय प्रदेश के समीकरणों और जातीय गणित बैठाने के लिए भाजपा ने ओबीसी नेता के रूप में धर्मेंद्र प्रधान को यूपी चुनाव प्रभारी बनाया है. धर्मेंद्र प्रधान प्रदेश में चुनाव को देखते हुए भाजपा के चुनाव प्रचार और सरकार के कामकाज की समीक्षा कर आगे की रूपरेखा तैयार करेंगे. माना जा रहा है कि प्रदेश में विपक्षी पार्टियों की चुनाव तैयारियों को लेकर भी चर्चा की जाएगी. 2017 विधानसभा चुनाव में भाजपा को जिन सीटों पर कड़ी टक्कर मिली थी उनको लेकर इस बैठक में रणनीति तैयार की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें