BJP नेता का बयान- राकेश टिकैत की जब्त हो संपत्ति, आंदोलन में मरे 700 किसानों को मिले मुआवजा

Somya Sri, Last updated: Mon, 6th Dec 2021, 12:24 PM IST
  • भारतीय जनता पार्टी के नेता हरिनारायण राजभर ने भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत पर मुकदमा दर्ज कराया है. राजभर की मांग है कि टिकैत की संपत्ति जब्त हो और कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के दौरान हुए 700 किसानों की मौत मामले में उनके परिवारों को मुआवजा मिले.
BJP नेता हरिनारायण राजभर का बयान- राकेश टिकैत की जब्त हो संपत्ति, आंदोलन में मरे 700 किसानों को मिले मुआवजा (फाइल फोटो)

लखनऊ: हमेशा अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेता हरिनारायण राजभर ने एक बार फिर विवादित बयान दे दिया है. बीजेपी नेता हरिनारायण राजभर ने भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत पर कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के दौरान हुए 700 किसानों की मौत का जिम्मेदार ठहराया है. इस मामले में हरिनारायण राजभर ने थाना में मुकदमा दर्ज कराया है और राकेश टिकैत की संपत्ति जब्त करने की मांग की है। हरिनारायण राजभर का कहना है कि राकेश टिकैत की संपत्ति जब्त कर आंदोलन के दौरान गई 700 किसानों की जान में उनके परिवारों को मुआवजा मिले.

दरअसल, हाल ही में हरिनारायण राजभर ने एक वीडियो जारी कर टिकैत पर निशाना साधा था. वीडियो में उन्होंने राकेश टिकैत और आंदोलनकारी किसान नेताओं को उग्रवादी बताया. उन्होंने कहा कि नेता टिकैत नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान हुई 700 किसानों की मौत के दोषी हैं. उन्होंने कहा कि टिकैत की संपत्ति जब्त कर उससे मृतक किसानों के परिवारों को मुआवजा दिया जाना चाहिए.

बिन फेरे हम तेरे... कर्मचारी की फर्जी पत्नी बन लिया भुगतान, लिपिक निलंबित

कृषि कानून वापस होने से किसानों का बहुत बड़ा नुकसान

बीजेपी नेता हरिनारायण राजभर ने कहा कि तीनों नए कृषि कानून वापस होने से किसानों का बहुत बड़ा नुकसान और चंद 'खालिस्तानी गुंडों' को लाभ हुआ है. उन्होंने कहा कि किसान नेता सरकार के लचीले रुख का नाजायज फायदा उठा रहे हैं. आंदोलनकारी लोग किसान नहीं हैं.

बाबासाहेब आंबेडकर पुण्यतिथि पर मायावती का BJP और SP हमला, - सत्ता परिवर्तन से ही बचेगा संविधान

बीजेपी नेता हरिनारायण ने साधा ओमप्रकाश राजभर पर निशाना

बता दें कि बीजेपी नेता हरिनारायण राजभर यहीं नहीं रुके उन्होंने वीडियो में आगे सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ओम प्रकाश राजभर अपने अपराधों को छिपाने के लिए राजनेता का चोला धारण किए हुए हैं. उन्होंने कहा कि ओमप्रकाश राजभर बियार जाति के हैं, राजभर जाति के नहीं हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें