यूपी चुनाव: भाजपा विधायकों का बनेगा रिपोर्ट कार्ड, ऐसे मिलेगा 2022 में MLA टिकट

Smart News Team, Last updated: Sun, 6th Jun 2021, 1:42 PM IST
  • यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले भाजपा अपने विधायकों का उनके क्षेत्र में प्रदर्शन का रिपोर्ट कार्ड तैयार करेगी. रिपोर्ट कार्ड को तीन आधार पर बनाया जाएगा. इसी रिपोर्ट कार्ड के आधार पर आने वाले विधानसभा चुनाव में टिकटों का आवटन किया जा सकता है. 
यूपी विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा अपने विधायकों का रिपोर्ट कार्ड तैयार करेगी.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भाजपा सरकार ने यूपी में विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियां शुरू कर दी है. भाजपा संगठन राज्य में विधायकों के कार्य की समीक्षा करते उनका रिपोर्ट कार्ड तैयार करेंगी. इस रिपोर्ट में विधायकों के क्षेत्र में किये गए कार्य को तीन श्रेणी में रखा जाएगा. भाजपा संगठन सरकार और निजी एजेंसियों से भी विधायकों के बारे में जानकारी हासिल करेगा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, रिपोर्ट कार्ड के आधार पर ही आगामी विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों को टिकट का आवंटन किया जाएगा.

हाल ही में भाजपा के संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने लखनऊ का दौरा किया. दौरे के समय महामंत्री ने यूपी सरकार के मंत्रियों और प्रमुख नेताओं से आगामी चुनाव की तैयारियां के बारे में चर्चा की. बैठक में महामत्री ने कहा कि चुनाव से पहले हर विधायक के क्षेत्र से उनके कार्य का फीडबैग लिया जाएगा. उस फीडबैक को तीन आधार बेहतर स्थिति, औसत स्थिति और असंतोषजनक स्थिति में रखा जाए.

योगी सरकार का बड़ा फैसला, जमीनी घोटाले में 3 SDM डिमोट, तहसीलदार बनाया

भाजपा संगठन अगामी दो महीनों में सभी विधायकों के ब्यौरा एकठ्ठा कर लेगा. इसके बाद प्राप्त डाटा को कॉस चेक किया जाएगा. इसके अलावा केंद्रीय नेतृत्व भी विभिन्न अवसरों पर विधायकों से रूबरू होता रहेगा, ताकि हर क्षेत्र की पूरी अद्यतन जानकारी उसके पास रहे. इस आकलन के बाद यदि की किसी विधायक का प्रदर्शन औसत श्रेणी में आएगा, तो आने वाले छह महीने में उसमें अपने कार्य में सुधार करने और जनता के बीच ज्यादा से ज्यादा समय बिताने के लिए कहा जाएगा. इसके अलावा जिनका प्रदर्शन असंतोषजनक पाया जाएगा, वहां पर संगठन किसी अन्य उम्मीदवार के नाम पर विचार कर सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें