UP विधानसभा चुनाव में होगी BJP की जीत! कांग्रेस के हिस्से आएगी सिर्फ इतनी सीटें: ABP-सी वोटर सर्वे

Prachi Tandon, Last updated: Fri, 3rd Sep 2021, 8:13 PM IST
  • एबीपी-सी वोटर सर्वे ने उत्तर प्रदेश की जनता का मन टटोला है. सी वोटर सर्वे के अनुसार यूपी की जनता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम से इंप्रेस नजर आ रही है. एबीपी-सी वोटर सर्वे के आंकड़े बताते हैं कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा एक बार फिर जीत का परचम लहराएगी.
यूपी चुनाव में भाजपा फिर लहराएगी जीत का परचम, योगी आदित्यनाथ पर जनता दिखाएगी भरोसा!

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर भाजपा, सपा, बसपा समेत सभी छोटी-बड़ी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. जनता को लुभाने के लिए रैली और सम्मेलनों का आयोजन किया जा रहा है. ऐसे में जनता का मन जानने के लिए एबीपी-सी वोटर ने सर्वे किया है. सर्वे में जो रिपोर्ट सामने आई है उसके अनुसार यूपी की जनता बीजेपी को फिर से सत्ता में ला सकती है. सी-वोटर सर्वे के अनुसार मुख्यमंत्री योगी से यूपी की जनता इंप्रेस लग रही है. सर्वे के आंकड़े बताते हैं कि बीजेपी फिर से सत्ता में आएगी लेकिन इस बार सीटों की संख्या कम रहेगी.

एबीपी-सी वोटर सर्वे के आंकड़े बताते हैं कि यूपी में इस बार भाजपा को 259 से 267 तक सीटों पर जीत मिल सकती है. वहीं समाजवादी पार्टी के हिस्से 109 से लेकर 117 तक सीटें मिल सकती हैं. मायावती की बसपा को 12 से 16 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं सर्वे के अनुसार कांग्रेस को सिर्फ तीन से सात सीटें ही मिलती दिख रही हैं और अन्य के खाते में 6 से 10 सीटों के आने का अंदाजा लगाया जा रहा है. 

UP सरकार का DL पर बड़ा फैसला, 50 CC की अपनी गाड़ी नहीं तो बिना गियर वाला ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 403 सीटों पर लड़ा जाना है. जिसमें से भाजपा और गठबंधन को करीब 42 फीसदी वोट मिलने का अनुमान है. अन्य पार्टियों के वोट प्रतिशत की बात करें तो अखिलेश यादव की सपा को 30.2 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं. बसपा को 15.7 और कांग्रेस के हिस्से 5.1 प्रतिशत वोट आ सकते हैं. बता दें कि 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत के लिए यूपी में परचम लहराना काफी महत्वपूर्ण है.  

UP में शिक्षक दिवस पर हर जिले में 75 टीचर, हेडमास्टर, प्रधानाचार्य को सम्मानित करेगी योगी सरकार

भाजपा यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में राम मंदिर, कोरोना, भ्रष्टाचार, रोजगार और किसानों के मुद्दे को लेकर चलते हुए एक बार फिर जीत का परचम लहरा सकती है. भाजपा के लिए यह जीत 2024 का बैकग्राउंड तैयार करेगी. यूपी में जीत के आधार पर ही बीजेपी 2024 लोकसभा चुनाव की रणनीति को भी तैयार कर सकती है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें